सावधान! सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले जरुर पढ़ें यह खबर

You Are Here
सावधान! सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले जरुर पढ़ें यह खबरसावधान! सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले जरुर पढ़ें यह खबरसावधान! सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले जरुर पढ़ें यह खबर

फर्रुखाबादः डाक विभाग में नौकरी दिलवाने के नाम पर 2 लिपिकों द्वारा युवक युवतियों से लाखों रुपए ठगने का मामला सामने आया है। हैरत की बात तो यह है कि इन लिपिकों ने छुट्टी के दिन परीक्षा का आयोजन भी करवा दिया। जिसका परिणाम भी निकला और लोगों को नियुक्ति पत्र दे दिए गए। इतना ही नहीं बल्कि कागजों की जांच भी करवाई गई। बाद में मामला फर्जी निकला। लोगों ने रुपए मांगे तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में एसपी ने मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं।

मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव रोहिला निवासी श्यामपाल सिंह अपने अन्य साथियों को लेकर एसपी के पास पहुंचा। जहां उन्होंने बताया कि डाक विभाग में कार्यरत एक लिपिक ने बताया कि डाक विभाग में क्लर्क की जगह निकली है। जिसके चलते श्यामपाल सिंह ने अपनी परिचित शिल्पी पुत्री विश्वनाथ, रानो पुत्री, रमेश चंद्र, राजेंद्र सिंह निवासी धूरीहार इत्यादि लोगों की नौकरी लगवाने के लिए इन लिपिकों के पास पहुंचे।

लिपिकों ने बताया कि नौकरी में 4 लाख रुपए लगेंगे और 2 लाख रुपए एडवांस देना होगा। 16 मार्च को आवेदन फार्म भरवाए गए और 2 लाख रुपए एडवांस जमा करा लिए गए। 9 नवंबर को एक कमरे में बैठाकर परीक्षा कराई गई। दिसंबर माह में डाक विभाग से एक कर्मचारी घर पर सत्यापन करने आया। 19 मई को डाक अधीक्षक कार्यालय में सभी को बुलाया गया और शेष बचे 2 लाख सभी से लेकर उन्हें नियुक्ति पत्र दे दिया गया।

जब जांच कराई गई तो पता चला कि कोई परीक्षा नहीं हुई और न ही इन पदों पर कोई भर्ती की जा रही है। डाक विभाग में सरकार ने कोई रिक्तियां नहीं निकाली है। जब लोगों ने इन लिपिकों से अपने रुपए वापस मांगे तो यह लोग उन्हें जान से मारने की धमकी देने लगे। एसपी ने इस मामले में शहर कोतवाल को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए है।



UP SAMACHAR की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!