बसपा से सावधान रहे जनता: अखिलेश

Edited By ,Updated: 25 Feb, 2017 02:48 PM

bsp are wary of people akhilesh

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनता को बसपा से सावधान रहने की नसीहत देते हुए कहा कि...

सिद्धार्थनगरः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जनता को बसपा से सावधान रहने की नसीहत देते हुए कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती कभी भी भाजपा के साथ समझौता कर सकती हैं।

भाजपा के लोग कर रहे हैं गुमराह
उन्होंने कहा ‘‘भाजपा के लोग गुमराह कर रहे हैं। भाजपा के लोग कुछ भी कर सकते हैं। बसपा से भी सावधान रहने की जरूरत है। मायावती कभी भी भाजपा से समझौता कर सकती हैं। दरअसल वह भाजपा की मदद कर रही हैं।’’ इससे पहले भी कई मौकों पर अखिलेश चुनावी रैलियों में बसपा को अवसरवादी करार देते हुए कह चुके हैं कि मौका पडऩे पर वह भाजपा के साथ समझौता कर सकती है। पूर्व में भी मायावती ने भाजपा नेताआें को राखी बांधी है और आगे भी वह रक्षाबंधन मना सकती हैं।

सपा काे बताया गरीबों की पार्टी 
उन्होंने कहा, ‘‘सपा गरीबों की पार्टी है। किसानों की मदद करने वाली पार्टी है। आने वाले समय में हम गरीब जनता को और भी सुविधाएं देंगे। सपा को अपने आकलन में जनता अन्य दलों से बेहतर पाएगी। बसपा की सरकार नहीं बन रही, यह बात सब जानते हैं।

सपा कर रही प्रदेश का विकास
मुख्यमंत्री अखिलेश ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश आगे बढ़े, खुशहाली और तरक्की के रास्ते पर जाए, हम यही चाहते हैं। समाजवादियों ने कम से कम जमीन पर काम करके दिखाया है। हम कौशल विकास करेंगे और नौजवानों को रोजगार देंगे।’’ 

पुलिस भर्ती में हाेगी परीक्षा खत्म 
पुलिस में सपा सरकार के समय सबसे अधिक भर्ती और पदोन्नति का दावा करते हुए अखिलेश ने कहा कि अब पुलिस भर्ती में परीक्षा खत्म की जा रही है। दसवीं और बारहवीं में हासिल अंकों के आधार पर भर्ती होगी। किसी की सिफारिश की जरूरत नहीं है।

समाजवादी पेंशन से महिलाआेें काे जाेड़ेंगे
उन्होंने कहा कि हम बेटियों को साइकिल देना चाहते हैं। जो बेटियां पढऩा चाहती हैं, नौवीं, दसवीं, ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षा में पढऩे वाली बच्चियों को हम साइकिल देंगें ताकि उन्हें स्कूल आने जाने में आसानी हो। महिलाआें के लिए सरकारी बसों में हम किराया आधा कर देंगे। जो गरीब महिलाएं छूट गई होंगी, उन्हें समाजवादी पेंशन से जोडेंगे और हर महीने 1000 रुपए दिए जाएंगें।

हमने शुरू की ‘डायल 100’ सेवा 
पुलिस की ‘डायल 100’ सेवा का जिक्र करते हुए अखिलेश ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को शायद नहीं पता कि उत्तर प्रदेश में 100 नंबर सेवा शुरू हो चुकी है। पहले शिकायत मिलती थी कि पुलिस फोन नहीं उठाती है लेकिन अब आप 100 नंबर डायल कीजिए। फोन उठेगा और आपसे ना तो कोई बदतमीजी से बात करेगा और ना ही खराब बर्ताव करेगा। फोन उठने के बाद 10 से 15 मिनट के भीतर पुलिस मौके पर पहुंच जाएगी। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!