वोटर लिस्ट से मतदाताओं के नाम काटने पर जिला प्रशासन सख्त, BLO निलंबित

  • वोटर लिस्ट से मतदाताओं के नाम काटने पर जिला प्रशासन सख्त, BLO निलंबित
You Are Here
वोटर लिस्ट से मतदाताओं के नाम काटने पर जिला प्रशासन सख्त, BLO निलंबितवोटर लिस्ट से मतदाताओं के नाम काटने पर जिला प्रशासन सख्त, BLO निलंबितवोटर लिस्ट से मतदाताओं के नाम काटने पर जिला प्रशासन सख्त, BLO निलंबित

कानपुर: यूपी निकाय चुनाव के आखिरी चरण के लिए मतदान बुधवार सुबह 7.30 बजे से शुरू हो चुका है। इसी बीच रसूलाबाद में वोटर लिस्ट में कई लोगों के नाम नहीं मिले। जिस पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए बीएलओ को निलंबित करने का आदेश दिया है। साथ ही बीएलओ के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक रसूलाबाद के प्राथमिक विद्यालय के बूथ-15 पर वोटर लिस्ट में कई लोगों के नाम नहीं मिले। वहीं वोटर लिस्ट में नाम न होने पर लोगों में आक्रोश देखने को मिला। नाराज लोगों ने बीएलओ के खिलाफ प्रशासन में शिकायत की। कई लोग आधार कार्ड और वोटर आईडी कार्ड होने के बावजूद वोट नहीं डाल सके।

उल्लेखनीय है कि निकाय चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण के लिए मतदान बुधवार सुबह 7.30 बजे से शुरू हो गया है। इस चरण में 26 जिलों के 5 नगर निगमों, 76 नगर पालिका परिषद और 152 नगर पंचायतों में मतदान हो रहा है। अंतिम चरण में 49, 93, 825 पुरुष और 44, 17, 138 महिलाएं मताधिकार का प्रयोग करेंगी।



UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!