Subscribe Now!

UP के दो दिवसीय दौरे पर आज राजधानी पहुंचे राष्ट्रपति

  • UP के दो दिवसीय दौरे पर आज राजधानी पहुंचे राष्ट्रपति
You Are Here
UP के दो दिवसीय दौरे पर आज राजधानी पहुंचे राष्ट्रपतिUP के दो दिवसीय दौरे पर आज राजधानी पहुंचे राष्ट्रपतिUP के दो दिवसीय दौरे पर आज राजधानी पहुंचे राष्ट्रपति

लखनऊ, आशीष पाण्डेय: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार 15 दिसंबर को उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचने पर सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक ने उनका स्वागत किया। अपने दौरे के तहत राष्ट्रपति कोविंद सूबे की राजधानी लखनऊ और इलाहाबाद जिले का दौरा करेंगे। राष्ट्रपति का यह दौरा दो दिवसीय है। अपने उत्तर प्रदेश के दौरे के दौरान राष्ट्रपति कोविंद कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के 15 दिसंबर के कार्यक्रम
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के दौरे हैं। अपने दौरे के तहत राष्ट्रपति कोविंद राजधानी लखनऊ और इलाहाबाद जिले का दौरा करेंगे। महामहिम शुक्रवार को सुबह 9.20 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे। खनऊ एयरपोर्ट से राष्ट्रपति कोविंद 9.50 बजे रिसालदार पार्क जायेंगे। जहाँ वो बौद्ध भिक्षु प्रज्ञानंद को श्रद्धांजलि देंगे। श्रद्धांजलि देने के बाद राष्ट्रपति सुबह 10.20 बजे बाबा साहेब भीवराव अंबेदकर यूनविर्सिटी BBAU के 7वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होंगे। दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इलाहाबाद के लिए रवाना हो जायेंगे। 4 मेधावियों को देंगे पदक: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शुक्रवार को लखनऊ में BBAU के दीक्षांत समारोह में शिरकत करेंगे। इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद 4 मेधावियों को पदक देंगे।

पदक लेने से इंकार
शुक्रवार को BBAU में राष्ट्रपति कोविंद मेधावियों को पदक वितरित करेंगे। वहीँ कार्यक्रम से पहले BBAU के रामेंद्र नरेश ने राष्ट्रपति कोविंद के हाथों से पदक लेने से इंकार कर दिया था। जिसके पीछे छात्र ने वजह बताई थी कि, यह सम्मान वह इसलिए नहीं लेगा क्योंकि देश में दलितों पर बहुत अत्याचार हो रहे हैं।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के 16 दिसंबर के कार्यक्रम
लखनऊ के दौरे के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इलाहाबाद पहुचेंगे। जहाँ राष्ट्रपति कोविंद MNNIT के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। वहीँ शनिवार की सुबह 8 बजे वो संगम पहुंचेंगे। जहाँ से वे इलाहाबाद हाई कोर्ट के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कोर्ट जाएगें। हाई कोर्ट के कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इलाहाबाद सर्किट हाउस में एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।



अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन