अमेठी में जुटेंगे BJP के दिग्गज, आज से स्मृति ईरानी 2 दिवसीय दौरे पर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Oct, 2017 09:57 AM

bjp veterans to meet in amethi smriti irani on a two day tour today

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे के 3 दिन बाद अब भाजपा के दिग्गज नेता....

अमेठी(उत्तर प्रदेश): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दौरे के 3 दिन बाद अब भाजपा के दिग्गज नेता कांग्रेस का गढ़ समझे जाने वाले अमेठी पहुंचेंगे। केन्द्रीय वस्त्र एवं सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी 2 दिवसीय दौरे पर 9 अक्तूबर को यहां पहुंच रही हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 10 अक्तूबर को यहां आने की उम्मीद है। अमेठी जिला प्रशासन की ओर से जारी आधिकारिक बयान के मुताबिक 10 अक्तूबर को कई योजनाओं और परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास होने की संभावना है। इस मौके पर होने वाले कार्यक्रम को शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और स्मृति ईरानी संबोधित करेंगी। विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाणपत्र भी वितरित होंगे।

स्मृति ईरानी के 10 अक्तूबर को गौरीगंज में एफएम स्टेशन के शुभारंभ के मौके पर उपस्थित रहने की उम्मीद है। वह पिपरी गांव के निकट गोमती नदी के बांये किनारे को बचाने के लिए परियोजना के शुभारंभ में शामिल होंगी। वह अमे​ठी जिला अस्पताल में टीबी यूनिट का उद्घाटन करेंगी और ओदारी तिलोई में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के उद्घाटन तथा राज्य एवं केन्द्र सरकार की ओर से शुरू होने वाले जन कल्याण के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगी। 9 अक्तूबर को स्मृति ईरानी जगदीशपुर स्थित सेल जाएंगी और वहां एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी।

अमेठी कांग्रेस का गढ़ समझा जाता था। 2014 के लोकसभा चुनाव में यहां राहुल और स्मृति के बीच कड़ा चुनावी मुकाबला देखने को मिला था। चुनाव राहुल जीते थे। राहुल को 4 लाख 8 हजार 651 मत मिले जबकि स्मृति ईरानी को 3 लाख 748 वोट हासिल हुए थे। चुनाव हारने के बावजूद स्मृति की सक्रियता अमेठी में बनी रही। बात 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की करें तो भाजपा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली तथा राहुल के निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के तहत आने वाली 10 विधानसभा सीटों में से 6 पर जीत दर्ज की थी।

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि अमित शाह और स्मृति ईरानी के दौरे से संदेश जाएगा कि मौजूदा सरकार राज्य के चहुंमुखी विकास में भरोसा करती है और उन सीटों के साथ सौतेला बर्ताव नहीं होगा, जहां भाजपा को विजय नहीं मिली। राहुल गांधी ने अपने दौरे के समय भाजपा की केन्द्र और उत्तर प्रदेश सरकारों पर आरोप लगाया था कि वे पूर्ववर्ती संप्रग सरकार द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं का पुन: उदघाटन कर रही हैं। राहुल की उक्त टिप्पणी इन खबरों के बीच आई है कि शाह केन्द्रीय मंत्रियों और भाजपा नेताओं के साथ कई परियोजनाओं की आधारशिला रखने अमेठी आएंगे।

राहुल ने अमेठी के 3 दिवसीय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मोदी से कहा कि वह बेरोजगारी और किसानों के मुद्दों का समाधान करें। राहुल ने दावा किया कि कांग्रेस 6 महीने में इन मुद्दों का हल कर सकती है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा था कि मोदी देश का समय बर्बाद करना बंद करें और वायदे के अनुरूप युवाओं को रोजगार मुहैया कराना शुरू करें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!