बीजेपी के वरिष्ठ नेता को थप्पड़ मारने के आरोप में दरोगा सहित तीन सिपाही निलंबित

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Dec, 2017 06:33 PM

bjp  yogi adityanath  akhilesh yadav  mayawati

कानपुर में दलित महिला की पैरवी करना बीजेपी पार्षद के पिता को काफी मंहगा पड़ गया। पैरवी के दौरान कानपुर के रतनलाल नगर चौकी इंचार्ज ने उन्हें थप्पड़ मार दिया। इतना ही नहीं थप्पड़ मारने के बाद उन्हें कमरे में भी बंद कर दिया गया। इस घटना के बाद से ही...

लखनऊ: कानपुर में दलित महिला की पैरवी करना बीजेपी पार्षद के पिता को काफी मंहगा पड़ गया। पैरवी के दौरान कानपुर के रतनलाल नगर चौकी इंचार्ज ने उन्हें थप्पड़ मार दिया। इतना ही नहीं थप्पड़ मारने के बाद उन्हें कमरे में भी बंद कर दिया गया। इस घटना के बाद से ही कानपुर की सियासत गर्म हो गई है। बीजेपी कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने बड़ी सख्या में चौकी पहुंचकर घेराव करते हुए प्रदर्शन किया। गोविन्द नगर थाना क्षेत्र के गुजैनी में रहने वाली विधि राजपाल वार्ड  34 से भाजपा की पार्षद हैं। विधि राजपाल के पिता आनंद राजपाल भाजपा के बुन्देलखंड क्षेत्रीय उपाध्यक्ष भी हैं।
PunjabKesari
पुलिस कप्तान ने किया आरोपी को निलंबित
बीजेपी कार्यकर्ताओं के हंगामा करते हुए पुलिस दफ्तर पहुंच गए। जब घटना के बारे में एसपी साउथ अशोक कुमार को पता चला तो उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से हाथ जोड़ कर माफी मांगी। इसके बाद भी कार्यकर्ता आरोपी चौकी इंचार्ज को बर्खास्त करने की मांग पर डटे रहे। एसपी साउथ अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि रतन लाल चौकी इंचार्ज पर बीजेपी वर्कर ने दुव्र्यवहार का आरोप लगाया है। मामले में दरोगा व तीन सिपाही को निलंबित किया गया गया है। इसके साथ ही उनकी शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
PunjabKesari
यह है मामला
वार्ड-34 के महादेव नगर कच्ची बस्ती निवासी बेबी दिवाकर समेत अन्य महिलाओं के खिलाफ बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। बेबी ने केस्को में 11 हजार रुपये का बिल जमा कर रसीद प्राप्त ले ली। रसीद चौकी में जमा कर मुकदमे से नाम हटवाने को लेकर तीनों महिलाओं के साथ आनंद राजपाल सोमवार दोपहर रतनलाल नगर चौकी पहुंचे। जहां चौकी इंचार्ज अच्छे लाल से मामले में चार्जशीट लगाने की बात कहते हुए बाहर जाने को कहा। इसको लेकर दोनों में वाद-विवाद शुरू हो गया। चौकी प्रभारी अच्छे लाल ने भाजपा नेता को थप्पड़ जड़ दिया और धक्का देते हुए कमरे में बंद कर दिया। भीड़ के हंगामा करने पर पुलिस कर्मियों ने सभी को चौकी से खदेड़ दिया। गुजैनी के कार्यकर्ता सुरेंद्र ने मामले की जानकारी पर क्षेत्रीय व संगठन के पदाधिकारियों को दे दी। भाजपाई चौकी पहुंचे और कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी की। पुलिस से कई बार झड़प की नौबत तक आ गई है। कुछ देर बाद उत्तर जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी, दक्षिण जिलाध्यक्ष अनीता गुप्ता ने पहुंच कर फौरन कार्रवाई न होने पर महापौर के शपथ ग्रहण कार्यक्रम का बहिष्कार की बात कह पूरे मामले की जानकारी एसएसपी को दी। एसएसपी अखिलेश कुमार ने दारोगा अच्छे लाल को निलंबित कर दिया और अन्य दोषियों के खिलाफ जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए।

पीड़िता से मांग रहा था 10 हजार 
महादेवन बस्ती निवासी पीड़िता बेबी ने बताया की चौकी इंचार्ज ने 10 हजार रुपये की मांग की थी। वह लगातार उन पर पैसे का दबाव बना रहा था। पुलिस हमें परेशान कर रही थी तो मैंने यह बात आनंद राजपाल को बताई तो वह हम लोगों को लेकर चौकी लेकर आये थे। रतनलाल नगर चौकी में दलित महिला की पैरवी में गए भाजपाइयों और पुलिस में बहस हो गई। चौकी प्रभारी अच्छे लाल ने भाजपा के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष और लखनऊ जनसुनवाई केंद्र के प्रभारी आनंद राजपाल से अभद्रता शुरू कर दी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!