ATS के हाथ लगी बड़ी सफलता, हजारों सिम कार्ड के साथ 7 लोगों को किया गिरफ्तार

  • ATS के हाथ लगी बड़ी सफलता, हजारों सिम कार्ड के साथ 7 लोगों को किया गिरफ्तार
You Are Here
ATS के हाथ लगी बड़ी सफलता, हजारों सिम कार्ड के साथ 7 लोगों को किया गिरफ्तारATS के हाथ लगी बड़ी सफलता, हजारों सिम कार्ड के साथ 7 लोगों को किया गिरफ्तारATS के हाथ लगी बड़ी सफलता, हजारों सिम कार्ड के साथ 7 लोगों को किया गिरफ्तार

सीतापुर/हरदोई: उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवादी निरोधक दस्ते(एटीएस) ने सीतापुर और हरदोई जिले में 3 स्थानों पर अवैध सिम और नेट से रिचार्ज कराने का अवैध धंधे का खुलासा करते हुए 7 लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से बडी संख्या में सिम और अन्य सामान बरामद किया।

एटीएस सूत्रों ने बताया कि सीतापुर कोतवाली इलाके से 5 लोगों विकास जायसवाल, रोहित कुमार, सुजीत कुमार, पंकज कुमार और अमित कुमार को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से 15444 सिम, 5 लैपटाप, 37 फोन बरामद हुए। उन्होंने बताया कि इसके अलावा संदना इलाके के अरूण सिंह को गिरफ्तार किया गया। उसके पास से 32093 सिम, 37 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, 10 मोबाइल चार्जर, सैकड़ों की संख्या में फार्म आईडी और फोटो बरामद किए गए।

सूत्रों ने बताया कि एटीएस ने हरदोई जिले के बधौली से सुशील कुमार सिंह नामक युवक को गिरफ्तार किया जो मूल रुप से सेक्टर 5 रोहिणी दिल्ली का रहने वाला है। उसके पास से 930 सिम, 3 लैपटाप, एक कम्प्यूटर, 209 भरे हुए फर्जी डाक्यूमेंट, 21 मोबाइल, 13 जीपीआरएस मॉडेम बल्क रिचार्ज एसएमएस के लिए और 48 फर्जी मोहरे बरामद हुई।

उन्होंने बताया कि विभिन्न टेलीकॉम कम्पनी से अवैध रूप से सिम कार्ड लेकर उसे फर्जी नाम पते से एक्टिवेट कर उसमें पेटीएम, आईडिया मनी आदि ऐसे एप्लिकेशन जिनको डाउनलोड करने पर कुछ पैसा एडवॉस प्रमोशन के रूप में आता है, को डाउनलोड करते हैं और इन सिम में डाल कर कमाई करते हैं। इस कार्य में प्रयुक्त सिम कार्ड के उपलब्ध कराने के कार्य में टेलीकॉम कम्पनी/डिस्ट्रीब्यूटर के शामिल होने की सम्भावना है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!