'भगवान भरोसे' जिला अस्पताल , सामान्य दवाओं को भी मोहताज हैं मरीज

  • 'भगवान भरोसे' जिला अस्पताल , सामान्य दवाओं को भी मोहताज हैं मरीज
You Are Here
'भगवान भरोसे' जिला अस्पताल , सामान्य दवाओं को भी मोहताज हैं मरीज'भगवान भरोसे' जिला अस्पताल , सामान्य दवाओं को भी मोहताज हैं मरीज'भगवान भरोसे' जिला अस्पताल , सामान्य दवाओं को भी मोहताज हैं मरीज

फतेहपुरः फतेहपुर के जिला अस्पताल का हाल बेहाल होता जा रहा है। दलालों का मंहगी दवाएं लिखवाने का दबाव और डॉक्टरों का बाहरी दवाओं में कमीशन होना रोगियों एवं उनके तीमारदारों की कमर तोड़ने का काम कर रहा है। अस्पताल की ऐसी हालत के बावजूद जिला प्रशासन जानबूझकर मुंह फेरे हुए है।

जिले में बढ़ते संक्रामक रोगों के कारण रोगियों के आने का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं अस्पताल निशुल्क दवाओं के नाम पर खोखला हो चुका है। आलम यह है कि साधारण बुखार और दर्द में दी जाने वाली सामान्य दवाईयां भी नहीं हैं। एेसे में जनता को सुलभ चिकित्सा का दावा की पोल खुलती नजर आ रही है। अस्पताल में आए मरीज रोज बाहर से दवाएं लेने को मजबूर हैं।

बता दें कि दवा खत्म होने का यह सिलसिला पिछले साल दिसम्बर से लेकर अभी तक जारी है। बताते चलें कि जिला अस्पताल में आने वाली 138 दवाओं में कुल 18 दवाएं ही शेष रह गई हैं। अब वह भी समाप्ति की ओर हैं। जिले के आला अधिकारी को अस्पताल की इन समास्यायों के बारे में जानने के बावजूद अनजान बनने का प्रयास करते रहते हैं। वहीं जब इस मामले पर असपताल प्रशासन से बात करनी चाही तो किसी ने बात नहीं की और कहते रहे कि पूरे मामले की जानकारी शासन को फिर भी कुछ कार्रवाई नहीं की जा रही है।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!