Subscribe Now!

भागवत के बयान पर आज़म का पलटवार, कहा- चीन-पाकिस्तान से निपटने में मिलेगी सहूलियत

  • भागवत के बयान पर आज़म का पलटवार, कहा- चीन-पाकिस्तान से निपटने में मिलेगी सहूलियत
You Are Here
भागवत के बयान पर आज़म का पलटवार, कहा- चीन-पाकिस्तान से निपटने में मिलेगी सहूलियतभागवत के बयान पर आज़म का पलटवार, कहा- चीन-पाकिस्तान से निपटने में मिलेगी सहूलियतभागवत के बयान पर आज़म का पलटवार, कहा- चीन-पाकिस्तान से निपटने में मिलेगी सहूलियत

रामपुरः '3 दिन में सेना तैयार करने' वाले बयान को लेकर सपा के कद्दावर नेता आज़म खान ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि अच्छी बात है इंडिया के पास अब डबल आर्मी हो गई है। डबल आर्मी के जरिए चीन और पाकिस्तान दोनों से निपटने में सहूलियत मिलेगी।

सरकार के पास डबल अब आर्मी हो गई: आज़म 
आज़म ने कहा कि भागवत जी 3 दिन में जो आर्मी तैयार करेंगे, क्या उनके पास वह हथियार होंगे जो दुश्मन के पास हैं? उन्होंने कहा कि इससे देश में भी डर पैदा होगा कि यहां एक प्राइवेट आर्मी हो गई है। सरकार के कंट्रोल में आर्मी होती है, अब सरकार के पास डबल आर्मी हो गई है।

भागवत ने दिया था ये बयान 
गौरतलब है कि बिहार में एक कार्यक्रम के दौरान भागवत ने कहा था कि यह हमारी क्षमता है पर हम सैन्य संगठन नहीं, पारिवारिक संगठन हैं लेकिन संघ में सेना जैसा अनुशासन है। यदि देश को जरूरत पड़े और संविधान और कानून की इजाजत हो तो सेना तैयार करने में भले ही 6 माह का समय लग जाए, लेकिन संघ के स्वयंसेवक 3 दिनों में देश के लिए तैयार हो जाएंगे।

संघ ने भागवत के बयान पर दी सफाई 
हालांकि, संघ की ओर से मामले में दी गई सफाई में कहा गया है कि मोहन भागवत की ओर से दिए गए बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है। आरएसएस द्वारा दी गई सफाई में कहा गया है कि मोहन भागवत ने सेना से संघ की तुलना नहीं की है, बल्कि ये कहा कि आम लोगों को सैनिक बनाने में 6 महीने लगते हैं। अगर सेना ट्रेनिंग दे तो 3 दिन में स्वयंसेवक सैनिक बन जाएगा। '



UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन