नेता जी के कहने पर दिया रामनाथ कोविंद को वोट: शिवपाल

  • नेता जी के कहने पर दिया रामनाथ कोविंद को वोट: शिवपाल
You Are Here
नेता जी के कहने पर दिया रामनाथ कोविंद को वोट: शिवपालनेता जी के कहने पर दिया रामनाथ कोविंद को वोट: शिवपालनेता जी के कहने पर दिया रामनाथ कोविंद को वोट: शिवपाल

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने पार्टी गाइड लाइन से हटते हुए राष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के पक्ष में मतदान किया। यादव ने पत्रकारों से कहा कि मैंने रामनाथ कोविंद के पक्ष में वोट दिया है। कोविंद को मेरा खुला समर्थन है। वह राष्ट्रपति पद के योग्य उम्मीदवार हैं।

सपा नेता ने हालांकि बाद में कहा कि वह खुद के लिए तो जिम्मेदार हैं मगर दूसरों के बारे में उन्हें नहीं पता कि उन्होंने किसके पक्ष में मत दिया। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि नेताजी यानी मुलायम सिंह यादव के कहने पर राजग प्रत्याशी रामनाथ कोविंद को वोट डाला।

शिवपाल ने दावा किया कि समाजवादी पार्टी के और भी विधायक और सांसदों ने  कोविंद के समर्थन में वोट डाला। उन्होंने कहा कि विपक्ष की प्रत्याशी मीरा कुमार ने मुझसे समर्थन नहीं मांगा, जबकि रामनाथ कोविंद ने मुझसे वोट मांगा था। पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव के बारे में मेरी कोई राय नहीं ली।

गौरतलब है कि सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विधायकों से संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) प्रत्याशी मीरा कुमार के पक्ष में मतदान करने के दिशा-निर्देश जारी किए थे। हालांकि इससे पहले सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने राजग उम्मीदवार कोविंद की तारीफ के पुल बांधे थे जबकि कुछ रोज पहले शिवपाल सिंह यादव ने कोविंद के समर्थन में वोट करने का ऐलान किया था।



UP POLITICAL NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !