इलाहाबादः राष्ट्रगीत के अपमान मामले में महापौर ने दिए दोषियों के खिलाफ जांच के आदेश

  • इलाहाबादः राष्ट्रगीत के अपमान मामले में महापौर ने दिए दोषियों के खिलाफ जांच के आदेश
You Are Here
इलाहाबादः राष्ट्रगीत के अपमान मामले में महापौर ने दिए दोषियों के खिलाफ जांच के आदेशइलाहाबादः राष्ट्रगीत के अपमान मामले में महापौर ने दिए दोषियों के खिलाफ जांच के आदेशइलाहाबादः राष्ट्रगीत के अपमान मामले में महापौर ने दिए दोषियों के खिलाफ जांच के आदेश

इलाहाबादः इलाहाबाद की नगर निगम में बीते दिनों राष्ट्रगीत वंदे मातरम के अपमान किए जाने के मामले में महापौर अभिलाषा गुप्ता नें नगर आयुक्त को जांच कर संवैधानिक कार्यवाई करने का निर्देश दिया है।

जांच के लिए महापौर ने दिया 2 दिन का वक्त
बता दें कि महापौर नें नगर आयुक्त को लिखित आदेश दिया है कि वो गुरुवार के सदन की कार्यवाई की सीसीटीवी और वीडियो फुटेज देखकर दोषी पार्षदों के खिलाफ उचित कार्यवाई कर शासन को पूरे घटनाक्रम से अवगत कराए। महापौर अभिलाषा ने नगर आय़ुक्त को इस मामले संबंधी जांच के लिए 2 दिन का समय दिया है, जिसमें नगर आयुक्त जांच कर दोषी पार्षदों के खिलाफ की गई कार्य़वाई से महापौर को अवगत कराएंगे।

राष्ट्रीय गीत ना बोलने पर पार्षदों में हुआ था विवाद
गौरतलब है कि गुरुवार को इलाहाबाद नगर निगम में सदन की बैठक की शुरुआत राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम के साथ की जानी थी, जिसको लेकर नगर निगम के कुछ पार्षद विरोध कर रहे थे। पार्षदों के विरोध के बावजूद जैसे ही मिनी सदन में वंदे मातरम गीत शुरु हुआ विरोध करने वाले सभी पार्षद अपनी सीटों पर बैठ गए और जब तक राष्ट्र गीत चल रहा था विरोध करने वाले पार्षद वंदे मातरम का अपमान करते हुए बैठे रहे, जिसके बाद महापौर से दूसरे पार्षदों ने इसे राष्ट्रीय गीत का अपमान बताते हुए दोषी पार्षदों के खिलाफ कार्यवाई की मांग की।

हो सकती है सद्स्यता खत्म
महापौर ने आज इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्यवाई किए जाने को लेकर नगर आय़ुक्त शेषमणि पान्डेय को पत्र लिखकर आदेश दिया है। नगर आयुक्त नें पूरे मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ संवैधानिक कार्यवाही करने की बात कही है। इस मामले में वंदे मातरम का अपमान करने वाले पार्षदों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाने के साथ ही उनकी सदस्यता समाप्त करने के लिए शासन को पत्र लिखा जा सकता है।

 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!