नहीं रहे इलाहाबाद हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस हृदयनारायण सेठ

Edited By Punjab Kesari,Updated: 29 Oct, 2017 11:30 AM

allahabad high court chief justice hardunarayan seth died

इलाहाबाद हाईकोर्ट और पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस हृदयनारायण सेठ का निधन हो गया। वह करीब 92 वर्ष के थे। उनके निधन से न्याय जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है......

इलाहाबादः इलाहाबाद हाईकोर्ट और पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस हृदयनारायण सेठ का निधन हो गया। वह करीब 92 वर्ष के थे। उनके निधन से न्याय जगत में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। वहीं निधन की सूचना मिलते ही तमाम पूर्व न्यायाधीश, अधिवक्ता और खेल जगत से जुड़ी हस्तियां शोक प्रकट करने उनके आवास पर पहुंचीं।

उनका अंतिम संस्कार रसूलाबाद घाट पर किया गया। बता दें, कि जस्टिस एचएन सेठ ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से ही विधि की उपाधि ली और 1947 में उन्होंने हाईकोर्ट में वकालत प्रारंभ की थी। 1969 में उन्होंने इलाहाबाद हाईकोर्ट में न्यायाधीश की शपथ ली और 6 अक्तूबर 1985 से 17 अगस्त 1986 तक वह इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रहे।

जिसके बाद वह पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश बनाए गए। 1987 में रिटायर हुए थे। जस्टिस सेठ का खेलों से गहरा जुड़ाव रहा है और वह इलाहाबाद क्रिकेट एसोसिएशन के पदाधिकारी भी रहे। खेल और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने में उन्होंने अपना पूरा जीवन लगा दिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!