विधानसभा चुनाव के लिए घोषित उम्मीदवारों की सूची पर पुर्नविचार करेगी सपा

  • विधानसभा चुनाव के लिए घोषित उम्मीदवारों की सूची पर पुर्नविचार करेगी सपा
You Are Here
विधानसभा चुनाव के लिए घोषित उम्मीदवारों की सूची पर पुर्नविचार करेगी सपाविधानसभा चुनाव के लिए घोषित उम्मीदवारों की सूची पर पुर्नविचार करेगी सपाविधानसभा चुनाव के लिए घोषित उम्मीदवारों की सूची पर पुर्नविचार करेगी सपा

लखनऊ: 'यादव परिवार' में पिछले दिनों वर्चस्व को लेकर मचे घमासान के बाद उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ समाजवादी पार्टी (सपा) ने विधानसभा चुनाव के लिए घोषित उम्मीदवारों की सूची पर पुर्नविचार का मन बनाया है। पार्टी सूत्रों ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के बढ़ते राजनीतिक कद और प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के बीच तालमेल बैठाने के मकसद से विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची में एक बार फिर विचार विमर्श किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार सूची में शामिल उम्मीदवारों के अलावा करीब 40 फीसदी विधायकों का पत्ता साफ होने की संभावना है। संशोधित सूची दिसम्बर के मध्य तक जारी हो सकती है। पार्टी आलाकमान प्रत्याशियों की सूची में फेरबदल कर यह दर्शाने की जुगत में है कि परिवार के आपसी मतभेद मिट चुके है और अब सब कुछ ठीकठाक है। उन्होने बताया कि पार्टी प्रत्याशियों के चुनाव में अखिलेश यादव की भूमिका अहम होगी। संशोधित सूची में पिछली अक्टूबर को पार्टी से दरकिनार किए गए अखिलेश समर्थकों को फिर से टिकट दिए जाने के पूरे आसार हैं।

सूत्रों ने बताया कि उम्मीदवारी के लिए टिकट देेने की इस प्रक्रिया में अखिलेश का साथ उनके दो चाचा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल और महासचिव प्रो रामगोपाल यादव देंगे। सूची को अंतिम रूप पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव देंगे जिनका फैसला सर्वमान्य होगा।  उन्होने बताया कि बेदाग और लोकप्रिय छवि वाले अखिलेश सूबे की जनता विशेषकर ग्रामीण अंचलों में जाएंगे और केन्द्र की नोटबंदी के फैसले के खिलाफ ग्रामीण क्षेत्रों में पनप रहे आक्रोश को हवा देंगे।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You