CM अखिलेश यादव हमीरपुर में करोड़ों रुपयों की परियोजनाओं का करेंगे शुभारम्भ

  • CM अखिलेश यादव हमीरपुर में करोड़ों रुपयों की परियोजनाओं का करेंगे शुभारम्भ
You Are Here
CM अखिलेश यादव हमीरपुर में करोड़ों रुपयों की परियोजनाओं का करेंगे शुभारम्भCM अखिलेश यादव हमीरपुर में करोड़ों रुपयों की परियोजनाओं का करेंगे शुभारम्भCM अखिलेश यादव हमीरपुर में करोड़ों रुपयों की परियोजनाओं का करेंगे शुभारम्भ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव हमीरपुर में बुन्देलखण्ड क्षेत्र के विभिन्न जिलों की 101 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं 57 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। आधिकारिक प्रवक्ता ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री यादव आज बुन्देलखण्ड क्षेत्र के विभिन्न जिलों की लगभग 339 करोड़ रुपए लागत की 101 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा लगभग 416 करोड़ रुपए लागत की 57 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। यादव इस मौके पर हमीरपुर, महोबा एवं जालौन के लिए यूपी-100 के वाहनों का फ्लैग ऑफ करके पुलिस आपातकालीन प्रबन्धन प्रणाली सेवा का शुभारम्भ करेंगे। मुख्यमंत्री इस अवसर पर उपस्थित जनसभा को सम्बोधित करने के साथ ही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित करेंगे।

11 जिलों में यूपी-100 सेवा सफलतापूर्वक संचालित
प्रवक्ता ने बताया कि वर्तमान में राज्य के 11 जिलों में यूपी-100 सेवा सफलतापूर्वक संचालित है। दूसरे चरण में आज यह सेवा प्रदेश के 20 जिलों में प्रारम्भ हो जाएगी। जिन जिलों में आज से यह सेवा शुरु होगी उनमें फिरोजाबाद, मैनपुरी, अलीगढ़, बांदा, बस्ती, गोण्डा, फैजाबाद, सहारनपुर, आजमगढ़, मिर्जापुर, बदायूं, देवरिया, इटावा, कन्नौज, गौतमबुद्धनगर, एटा तथा उन्नाव जिला शामिल हैं। उन्होंने बताया कि यूपी-100 के माध्यम से जिले के किसी भी कोने से किसी भी नागरिक की आपातकालीन स्थिति में सहायता के लिए पुलिस 20 मिनट के अन्दर पहुंचती है।

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You