बुलेट ट्रेन पर अखिलेश का तंज- अब BJP के लोग हम पर नहीं लगा सकेंगे इल्जाम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Sep, 2017 03:30 PM

akhilesh  s trunk on the bullet train  bjp will not be challenge us

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुजरात में बुलेट ट्रेन परियोजना के शिलान्यास पर तंज कसा है।

लखनऊ: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुजरात में बुलेट ट्रेन परियोजना के शिलान्यास पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि देश की सबसे ज्यादा आबादी दिल्ली से कोलकाता के बीच रहती है, लिहाजा यह ट्रेन इसी बीच चलनी चाहिए।

अखिलेश ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अब भाजपा के लोग हम पर यह इल्जाम नहीं लगा सकेंगे कि हमने सिर्फ सैफई में विकास किया। शायद उनको अब यह लग रहा होगा कि जहां से वो विकास शुरू कर रहे हैं, वह अच्छी जगह है। उनका उस जगह से रिश्ता है। हमारा भी सैफई से रिश्ता है। हम अपनी कुछ योजनाओं की शुरुआत वहीं से करते थे। भाजपा के लोग अब हमें सैफई वाला ताना नहीं दे सकेंगे।

उन्होंने कहा, ‘कहा जा रहा है कि जैसे-जैसे बुलेट ट्रेन चलेगी, वैसे-वैसे बेरोजगारी खत्म हो जाएगी। देश की सबसे ज्यादा आबादी दिल्ली से कोलकाता के बीच रहती है। बुलेट ट्रेन की शुरुआत इधर होनी चाहिए, जिससे यहां के तमाम किसानों और नौजवानों को रोजगार मिल सके। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर दिल्ली से बुलेट ट्रेन चले और लखनऊ, वाराणसी होते हुए बिहार और बंगाल तक चली जाए तो बहुत बड़ी आबादी को लाभ पहुंचेगा।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बुलेट ट्रेन परियोजना की लागत बहुत अधिक है। इसमें बैठने वालोंं को सफर के लिए कितना धन देना पड़ेगा, शायद यह बात भी जल्दी सामने आ जाएगी। मालूम हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके जापानी समकक्ष शिंजो आबे ने आज अहमदाबाद से मुम्बई के बीच चलने वाली देश की पहली बुलेट ट्रेन परियोजना की आधारशिला रखी। करीब 1 लाख 10 हजार करोड़ रुपए की लागत वाली इस परियोजना के वर्ष 2022 तक पूरा होने की सम्भावना है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!