प्रशासन का माफियाओं पर शिकंजा कसने का दावा हवा हवाई, जमकर हो रही नकल

Edited By ,Updated: 23 Mar, 2017 01:47 PM

air maiden claim to crack down on administration mafia fake copying

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में नकल माफिया किस कदर हावी हैं उसकी एक बानगी मऊ जिले के परीक्षा सेन्टरों पर देखने को मिल रही है। नकल करने का ये लाइव वीडियो जिले के थाना हलधरपुर के रतनपुरा ब्लाक के ठैचा इन्टमीडिएट कालेज का है।

मऊ(जाहिद इमाम): यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में नकल माफिया किस कदर हावी हैं उसकी एक बानगी मऊ जिले के परीक्षा सेन्टरों पर देखने को मिल रही है। नकल करने का ये लाइव वीडियो जिले के थाना हलधरपुर के रतनपुरा ब्लाक के ठैचा इन्टमीडिएट कालेज का है। जहां नकल का खेल बदस्तूर जारी है। स्कूल के बाहर पर्ची पकड़ाकर तो कहीं स्कूल के अंदर ही नकल करवाई जा रही है। 

नकल विहिन परीक्षा का दावा फेल
जिला प्रशासन का दावा नकल विहिन परीक्षा कराने का फेल नजर आ रहा है। नकल माफिया शिक्षा विभाग के अधिकारियों के गठजोड़ से नकल का खेल जिले मेंं फल फूल रहा है, जिसको रोकने की सारी कवायद फेल नजर आ रही है। नकल रोकने के नाम पर शिक्षा विभाग के अधिकारी केवल खानापूर्ति करके अपनी पीठ थपथपाने में लगे हुए हैं। वहीं नकल के ताजे हालात को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि सरकार से लेकर जिला प्रशासन तक का नकल माफियाओं पर शिकंजा कसने का दावा हवा हवाई है। 

नकल रोको अभियान के तहत छ: बाच्चियों का हो चुका है रिस्टीकेट
नकल रोको अभियान के तहत वीरवार को छ: बाच्चियों को रिस्टीकेट भी किया जा चुका है इसके बावजूद भी नकल नहीं रुक रही है। अधिकारी नकलचियों पर बड़ी कार्रवाई की बात कर रहे हैं। 

नई सरकार भी दिख रही विफल 
नकल माफियों की दबादई को देखते हुए लोगो को नई सरकार से उम्मीद हुई थी कि इस बार सूबे में नकल नहीं होगा, लेकिन लगता है कि योगी सरकार भी नकल माफियाओं पर नकेल कसने पर पूरी तरह से कोताही कर रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!