Subscribe Now!

बसंत पंचमी पर आगरा का दयाल बाग बसंती रंग में रंगा, सोलर पावर के द्वारा की गई विद्युत सजावट

You Are Here
बसंत पंचमी पर आगरा का दयाल बाग बसंती रंग में रंगा, सोलर पावर के द्वारा की गई विद्युत सजावटबसंत पंचमी पर आगरा का दयाल बाग बसंती रंग में रंगा, सोलर पावर के द्वारा की गई विद्युत सजावटबसंत पंचमी पर आगरा का दयाल बाग बसंती रंग में रंगा, सोलर पावर के द्वारा की गई विद्युत सजावट

आगराः बसंत पंचमी पर सोमवार को आगरा का दयाल बाग बसंती रंग में रंगा नज़र आया। दयाल बाग में इस बार ईको फ्रेंडली बसंत पंचमी मनाई गई। दयाल बाग की सभी कॉलोनियों में सोलर पावर के जरीए विद्युत सजावट की गई। करीब 20 एकड़ में फैला दयाल बाग में बने दयाल बाग शिक्षण संस्थान, सेंट्रल ऑफिस, केंद्रीय प्रशासनिक भवन, डेरी बिल्डिंग, आरईआई सहित दयाल बाग की सभी कॉलोनियो में एलईडी बल्बो से रोशनी की गई।
PunjabKesari
इस लाइटिंग में किसी भी जनरेटर या पावर सप्लाई का उपयोग नही किया गया। सिर्फ सोलर पावर से ही इस बार लाइटिंग की गई। खास बात ये रही कि इस बार मोमबत्ती और दीए भी नही जलाए गए ताकि किसी भी प्रकार का प्रदूषण वातावरण में न फैले। वहीं म्यूजिकल फाउंटेन भी अपनी ओर आकर्षित करते रहे।
PunjabKesari
दयालबाग की मनोहारी विद्युतीय सजावट देख हर कोई निहारता रह गया। रंग- बिंरगी रोशनी देखने देशी-विदेशी लोगों की भीड़ लगी रही। आपको बता दें कि बसंत का राधा स्वामी मत में खासा महत्व है। सन् 1861 में बसंत पंचमी के दिन ही राधा स्वामी मत की शुरुआत हुई थी। साथ ही दयाल बाग सत्संग सभा की नींव भी बसंत पंचमी के दिन ही रखी गई थी। इसलिए तब से अब तक लगातार दयाल बाग में बसंत पंचमी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है।



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन