Subscribe Now!

योगी से बात करने के बाद दाह संस्कार के लिए तैयार हुए शहीद चंदन राय के परिजन

  • योगी से बात करने के बाद दाह संस्कार के लिए तैयार हुए शहीद चंदन राय के परिजन
You Are Here
योगी से बात करने के बाद दाह संस्कार के लिए तैयार हुए शहीद चंदन राय के परिजनयोगी से बात करने के बाद दाह संस्कार के लिए तैयार हुए शहीद चंदन राय के परिजनयोगी से बात करने के बाद दाह संस्कार के लिए तैयार हुए शहीद चंदन राय के परिजन

लखनऊ: जम्मू कश्मीर में शहीद हुये नदेसर गांव निवासी जवान चंदन राय का सोमवार पूरे राजकीय सम्मान के साथ अन्तिम संस्कार किया गया। उत्तर प्रदेश में चंदौली के सकलडीहा के नदेसर गांव निवासी जवान चंदन राय जम्मू कश्मीर के पूंछ राजौरी सेक्टर में भारतीय सीमा पर पाकिस्तान द्वारा की गई गोलीबारी में गत शनिवार हो शहीद हो गये थे। उनका पार्थिव शरीर आज पूर्वाह्न उनके पैतृक गांव पहुंचने पर माहौल गमगीन हो गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जवान की मौत पर शोक व्यक्त किया है। जवान चंदन राय, चंदौली जिले के बलुआ पुलिस थाने के नदेसर गांव के निवासी थे। वह अविवाहित थे। प्रदेश के मंत्री अनिल राजभर तथा जिले के प्रभारी मंत्री जयप्रकाश निषाद चंदौली के लाल अमर शहीद चंदन राय को श्रद्धांजलि देने सुबह यहां पहुंचे। नदेसर में आसपास गावों से आये हजारों की संख्या में लोगों का सुबह से ही ताता लगा रहा। जिलाप्रशासन की ओर से जिलाधिकारी हेमंत कुमार, सकलडीहा उपजिलाधिकारी और क्षेत्राधिकारी गांव में मौजूद थे। इससे पहले शहीद के परिजनों तथा ग्रामीणों ने पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार रोक दिया और गृहमंत्री राजनाथ सिंह तथा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग पर अड़ गए।

इस मामले की जानकारी होते ही जिलाधिकारी हेमंत कुमार मौके पर पहुंचकर शहीद चंदन राय को श्रद्धांजलि देने के साथ ही परिजनों तथा ग्रामीणों को समझाने का प्रयास करने लगे। परिजनों, ग्रामीणों का कहना था कि देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह इसी जिले के निवासी हैं। इस जिले का लाल शहीद हुआ है। इसलिए दोनों नेताओं में से किसी को आकर श्रद्धांजलि देनी चाहिए। उनकी मांग थी कि दोनों नेता यहां आए और उनके बाद ही शव का अंतिम संस्कार किया जायेगा। मुख्यमंत्री से बात करने के बाद शहीद के परिजन अन्तिम संस्कार करने के लिए राजी हो गए हैं। शहीद का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अन्तिम संस्कार किया गया।




अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन