ईद की नमाज के बाद आक्रोशित भीड़ का थाने पर धावा, पथराव व फायरिंग में 3 पुलिसकर्मी घायल

  • ईद की नमाज के बाद आक्रोशित भीड़ का थाने पर धावा, पथराव व फायरिंग में 3 पुलिसकर्मी घायल
You Are Here
ईद की नमाज के बाद आक्रोशित भीड़ का थाने पर धावा, पथराव व फायरिंग में 3 पुलिसकर्मी घायलईद की नमाज के बाद आक्रोशित भीड़ का थाने पर धावा, पथराव व फायरिंग में 3 पुलिसकर्मी घायलईद की नमाज के बाद आक्रोशित भीड़ का थाने पर धावा, पथराव व फायरिंग में 3 पुलिसकर्मी घायल

मेरठः विगत 3 दिन पहले हुए अमिताभ हत्याकांड को लेकर विशेष संप्रदाय के लोगों ने ईद की नमाज के बाद परीक्षितगढ़ थाने पर धावा बोल दिया। एक युवक को नामजद करने और उसकी गिरफ्तारी की मांग पर थाने पहुंची भीड़ उग्र हो गई। लोगों ने धार्मिक नारे लगाते हुए थाने पर पथराव कर दिया और पुलिस पर अवैध असलहों से फायरिंग शुरू कर दी।

बुलानी पड़ी भारी पुलिस फोर्स
इस दौरान पुलिसकर्मियों ने अंदर छुप कर जान बचाई। इसके बाद पुलिस ने भी हवाई फायरिंग करते हुए भीड़ को खदेड़ा। भीड़ ने थाने में तोड़फोड़ करते हुए बवाल कर दिया। जिसकी सूचना पर कई थानों की फोर्स और एसपी देहात राजेश कुमार व एसडीएम मवाना अरविन्द सिंह मौके पर पहुंच गए। बवाल के बाद परीक्षितगढ़ में दुकानें बंद हो गईं।

अमिताभ हत्याकांड में 2 लोग हुए थे नामजद
जानकारी के अनुसार परीक्षितगढ़ में मोहल्ला खजूरी दरवाजा निवासी एक युवक को 23 जून की रात को धारदार हथियारों से काटकर कत्ल कर दिया गया था। लाश मेरठ-परीक्षितगढ़ रोड पर इकला गांव के पास खेतों में पड़ी मिली थी। इसके बाद परिजनों ने 2 युवकों को नामजद कर मामला दर्ज कराया था।

भीड़ ने रिहाई की मांग को लेकर किया हमला 
पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में खुलासा हुआ कि दोनो युवकों के बीच समलैंगिक संबंध थे। गिरफ्तार किया गया युवक मृतक पर दबाव बना रहा था कि वह अपने परिवार से अलग हो जाए। बात नहीं मानने पर आरोपी युवक ने उसका कत्ल कर दिया। सोमवार सुबह नमाज के बाद मृतक के परिजनों के साथ भीड़ थाने पहुंच गई।

थाने में खूब हुई तोड़फोड़, 3 पुलिसकर्मी जख्मी
लोग क्षेत्र के ही युवक नागेश पर साजिश रचने का आरोप लगाते हुए उसे गिरफ्तार करने की मांग करने लगे। पुलिस ने लिखित में तहरीर देने को कहा। इसी दौरान भीड़ में शामिल किसी युवक ने पुलिस पर पत्थर फेंक दिया। इसके बाद बवाल हो गया। बताते है कि हमलावर भीड़ ने पुलिसकर्मियों को जमकर पीटा और वर्दी फाड़ दी। थाने में खड़े वाहनों में तोड़फोड़ करते हुए कार्यालय में घुसने का प्रयास किया। जबरदस्त पथराव में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

आशवासन के बाद मामला पड़ा ठंडा
इसके बाद पुलिसकर्मियों ने कार्यालय में घुसकर जान बचाई। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग करते हुए भीड़ को खदेड़ा और लाठीचार्ज किया। एसपी देहात राजेश कुमार ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है और जल्द ही गिरफ्तारी की जाएगी। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You