अखिलेश-माया के बाद अब कांग्रेस ने उठाए EVM से छेड़छाड़ पर सवाल

  • अखिलेश-माया के बाद अब कांग्रेस ने उठाए EVM से छेड़छाड़ पर सवाल
You Are Here
अखिलेश-माया के बाद अब कांग्रेस ने उठाए EVM से छेड़छाड़ पर सवालअखिलेश-माया के बाद अब कांग्रेस ने उठाए EVM से छेड़छाड़ पर सवालअखिलेश-माया के बाद अब कांग्रेस ने उठाए EVM से छेड़छाड़ पर सवाल

लखनऊ:उत्तर प्रदेश चुनाव नतीजों के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती और अखिलेश यादव की ओर से ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया गया था। इसके बाद अब कांग्रेस पार्टी भी इस बहस में कूद पड़ी है। दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने कहा है कि एमसीडी चुनाव, ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर के जरिए कराए जाए।

जानकारी के अनुसार दिल्ली में जल्द ही एमसीडी चुनाव होने वाले हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता अजय माकन ने ट्वीट कर कहा कि कई लोग ईवीएम से होने वाले चुनाव पर सवाल उठा रहे हैं, ऐसे में अरविंद केजरीवाल से अपील है कि वो निष्पक्ष और निर्विवाद चुनाव के लिए बैलेट पेपर के जरिए चुनाव कराएं।

क्या कहा था मायावती ने?
आपको बता दें कि चुनाव में शर्मनाक हार को देखते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती ने प्रेस कांफ्रेंस कर ईवीएम पर ही सवाल उठा दिया था। मयावाती ने कहा कि मुसलमानों का वोट भाजपा को किसी कीमत पर नहीं मिल सकता, ऐसे में ईवीएम के साथ वोटिंग में जरूर कोई न कोई धांधली हुई है। मायावती ने ईवीएम की बजाय बैलेट पेपर से वोट मतदान करवाने की प्रक्रिया को ज्यादा कारगर और भरोसेमंद बताया है।

क्या कहा था अखिलेश यादव ने?
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मायावती द्वारा ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप लगाए जाने पर कहा कि अगर ईवीएम पर सवाल उठा है तो सरकार को सोचना चाहिए। मैं भी बूथ की समीक्षा करूंगा। मगर अगर सवाल उठे हैं तो सरकार को जांच करा लेनी चाहिए।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You