14 साल बाद आगरा में होगा राष्ट्रपति का आगमन, योगी सरकार ने शुरू की तैयारियां

  • 14 साल बाद आगरा में होगा राष्ट्रपति का आगमन, योगी सरकार ने शुरू की तैयारियां
You Are Here
14 साल बाद आगरा में होगा राष्ट्रपति का आगमन, योगी सरकार ने शुरू की तैयारियां14 साल बाद आगरा में होगा राष्ट्रपति का आगमन, योगी सरकार ने शुरू की तैयारियां14 साल बाद आगरा में होगा राष्ट्रपति का आगमन, योगी सरकार ने शुरू की तैयारियां

आगराः भारत के 14वें राष्ट्रपति के रुप में कार्यशील महामहिम रामनाथ कोविंद जल्द ही ताजनगरी आ रहे है। हालांकि यह उनका पहला आगरा दौरा होगा। बता दें कि ताजनगरी में भी किसी राष्ट्रपति का 14 साल बाद आगमन हो रहा है। इससे पहले 2003 में डा. एपीजे अब्दुल कलाम डा. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में ही भाग लेने यहां आए थे।  

दरअसल अगामी 5 दिसंबर को डा. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में ही भाग लेने आ रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद। वहीं उनकी अगवानी के लिए राज्यपाल राम नाईक और उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा भी आगरा में मौजूद रहेंगे। फिलहाल उनके कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

इसके लिए शासन के अनुसचिव महावीर प्रसाद गौतम ने उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और विद्युत सुरक्षा के कार्यवाहक निदेशक को पत्र लिखकर राष्ट्रपति के कार्यक्रम से 2 दिन पहले ही जिले में निर्बाध आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

साथ ही आयोजन स्थल पर बिजली उपकरण को जांचने के आदेश दिए हैं। वहीं, बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति के स्वागत के लिए राज्यपाल और उपमुख्यमंत्री उनसे पहले खेरिया हवाई अड्डे पहुंच जाएंगे। जल्द ही राष्ट्रपति का सरकारी कार्यक्रम भी घोषित कर दिया जाएगा। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!