7 महीने पहले हुई शादी, ससुरालियों ने पीट-पीट कर मार डाला, जानिए क्यों?

  • 7 महीने पहले हुई शादी, ससुरालियों ने पीट-पीट कर मार डाला, जानिए क्यों?
You Are Here
7 महीने पहले हुई शादी, ससुरालियों ने पीट-पीट कर मार डाला, जानिए क्यों?7 महीने पहले हुई शादी, ससुरालियों ने पीट-पीट कर मार डाला, जानिए क्यों?7 महीने पहले हुई शादी, ससुरालियों ने पीट-पीट कर मार डाला, जानिए क्यों?

अमेठीः दहेज की मांगे ना जाने और कितनी जिंदगियों का बलिदान मांगेगी, ना जाने कब समाज इस बंधन से मुक्त हो पाएगा। दहेज की इस भयंकर बीमारी ने आज एक और युवती को मौत के घाट उतार दिया। हम बात कर रहे है उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले की जहां दहेज लोभी ससुरालियों ने एक महिला को खौफनाक मौत दे दी।

7 महीने पहले हुई थी शादी
दरअसल मामला ज़िले के मोहनगंज थाना क्षेत्र के विराज गांव का है। गांव निवासी बृजेंद्र प्रताप सिंह की पुत्री नेहा का ब्याह 7 माह पूर्व 24 नवम्बर 2016 को जिले के संग्रामपुर थाना क्षेत्र के धौरहरा गांव निवासी निरंजन कुमार के साथ हुआ था। नेहा के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से निरंजन व उसके परिजन उसे दहेज में कार के लिए प्रताड़ित कर रहे थे।

मांग थी कार की, पीट-पीट कर किया अधमरा
इस क्रम में मृतक के पिता का आरोप है कि निरंजन कुमार व उसके परिजनों ने बीती रात नेहा को जमकर मारापीटा, जिससे वो बुरी तरह जख्मी होकर लहूलुहान हो गई थी। गम्भीर अवस्था में उसे प्रतापगढ़ ज़िले के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बता दें कि निरंजन तिलोई ग्रामसभा के अचलपुर गांव के प्राथमिक विद्यालय में टीचर है।

हालात गंभीर, ट्रीटमेंट के दौरान मौत
उधर नेहा के पिता बृजेंद्र को जब बेटी के साथ हुए हादसे के बारे में ख़बर हुई तो फौरन प्रतापगढ़ के डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में पहुंचे। यहां एकाएक 29 जून को नेहा की हालत चिंताजनक हो गई तो परिजन उसे लेकर इलाहाबाद के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में लेकर गए जहां बीती रात ट्रीटमेंट के दौरान नेहा की मौत हो गई।

ससुरालियों पर मामला दर्ज, आरोपी फरार
इसके बाद नेहा के पिता ने संग्रामपुर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने नेहा के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। वहीं पुलिस ने उक्त मामले में नेहा के पिता बृजेंद्र की तहरीर पर पति, सास-ससुर, दो देवर समेत 6 के खिलाफ 449A, 304 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज किया है। उधर सुसराली जन इस घटना के बाद से घर छोड़कर फरार हैं।


 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !