स्वाइन फ्लू हो रहा घातक, मेरठ में 60 वर्षीय महिला की मौत

  • स्वाइन फ्लू हो रहा घातक, मेरठ में 60 वर्षीय महिला की मौत
You Are Here
स्वाइन फ्लू हो रहा घातक, मेरठ में 60 वर्षीय महिला की मौतस्वाइन फ्लू हो रहा घातक, मेरठ में 60 वर्षीय महिला की मौतस्वाइन फ्लू हो रहा घातक, मेरठ में 60 वर्षीय महिला की मौत

मेरठः जिले के एक अस्पताल में स्वाइन फ्लू से ग्रस्त 60 वर्षीय महिला की मौत हो गई। जिले के अस्पताल में इस बीमारी से होने वाली यह पहली मृत्यु है। हालांकि महिला पड़ोसी हापुड़ जनपद की रहने वाली थी। मेरठ सदर अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉक्टर राज कुमार ने महिला की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि जिले में स्वाइन फ्लू बीमारी से किसी मरीज की मौत की यह पहली घटना है।

कुमार ने बताया कि पड़ोसी जनपद हापुड़ के गौहरा गांव निवासी आेमवती को मेरठ शहर के आईआईएमटी लाइफ लाइन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने पर स्वाइन फ्लू की जांच के लिए नमूना एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबॉयोलॉजी विभाग में भेजा गया। उन्होंने कहा कि प्राप्त रिपोर्ट में आेमवती को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई।

लेकिन रिपोर्ट आने से पहले उनकी मृत्यु हो गई थी। इसके अलावा मेरठ में अलग-अलग निजी नर्सिग होम में भर्ती कोमल और पूनम में भी स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए हैं। अस्पताल सूत्रों के अनुसार दोनों को इलाज के लिए दिल्ली के लिए रेफर किया गया है। मेरठ में अभी तक 9 मरीजों को स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है।



UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!