इटावा: सब्जी मंडी में भीषण आग लगने से 55 दुकानें स्वाहा, लाखों का नुकसान

Edited By Punjab Kesari,Updated: 13 Jan, 2018 10:34 AM

55 shops swahha loss of millions due to fierce fire in vegetable market

उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के बकेवर इलाके के ऐतिहासिक लखना कस्बा स्थित सब्जी मंडी में भीषण आग लगने से करीब 55 दुकानें जलकर खाक हो गई। आग लगने के कारण 40 से लेकर 50 लाख तक के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है।

इटावा: उत्तर प्रदेश में इटावा जिले के बकेवर इलाके के ऐतिहासिक लखना कस्बा स्थित सब्जी मंडी में भीषण आग लगने से करीब 55 दुकानें जलकर खाक हो गई। आग लगने के कारण 40 से लेकर 50 लाख तक के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। रात के अंधेरे में लगी आग को लेकर अराजक तत्वों के हाथ की आशंका जताई जा रही है।
PunjabKesari
पुलिस और प्रशासनिक अफसर इसी पहलू पर अपनी पड़ताल करने में जुटे हुए हैं। आग लगने से इस घटनाक्रम के बाद पूरे लखना कस्बे में अफरा-तफरी फैली हुई है। हर कोई आग की विभीषिका को देखने के लिए मौके पर आने में जुटा हुआ है। भरथना के पुलिस उपाधीक्षक विकास जायसवाल ने बताया कि है कि आग लगने के घटनाक्रम को लेकर पुलिस इस बात की तफ्तीश करने में लगी हुई है कि आग लगने की यह घटना साजिश है या फिर दुर्घटना बस इस बात की तफ्तीश बड़ी ही गहनता के साथ की जा रही है जैसे ही घटना क्रम में कुछ भी साजिशन निकलकर के सामने आता है वैसे ही कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
PunjabKesari
आग लगने के बाद सभी अफसर अपने अपने स्तर से मौके पर सर्वेक्षण करने में जुटे हुए हैं। सब्जी मंडी के कारोबारियों से उनके हुए नुकसान के बारे में विस्तृत रिपोर्ट राजस्व विभाग के कर्मी हासिल कर रहे हैं। भरथना के उपजिलाधिकारी हेम सिंह ने बताया कि आग लगने की घटना के बाद उन्होंने राजस्व विभाग की टीम के साथ मौके पर आकर अवलोकन किया है। उन्होंने राजस्व विभाग की टीम को इस बात के निर्देश दिए हैं कि जिन कारोबारियों दुकानदारों के नुकसान हुआ है उनकी भरपाई के लिए राजस्व विभाग अपने स्तर से मुआवजे की प्रक्रिया अदा करेगा।
PunjabKesari
इस बीच, लखना सब्जी मंडी एसोसिएशन के अध्यक्ष पिंटू कुशवाहा ने प्रशासनिक अफसरों से गुहार लगाई है कि जिन दुकानदारों, कारोबारियों का नुकसान आग लगने के चलते हुआ है उनकी आर्थिक मदद हर हाल में की जाए, क्योंकि दुकानदारों का बड़ा नुकसान हुआ है। पुलिस ने इस मामले में अनजान लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सधनता से पड़ताल शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!