फर्जी फाइनेंस कंपनी का भांडाफोड़, छापेमारी में 50 युवक-युवतियां गिरफ्तार

You Are Here
फर्जी फाइनेंस कंपनी का भांडाफोड़, छापेमारी में 50 युवक-युवतियां गिरफ्तारफर्जी फाइनेंस कंपनी का भांडाफोड़, छापेमारी में 50 युवक-युवतियां गिरफ्तारफर्जी फाइनेंस कंपनी का भांडाफोड़, छापेमारी में 50 युवक-युवतियां गिरफ्तार

मेरठः मेरठ पुलिस ने बुधवार को छापेमारी करते हुए लोन दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली फर्जी कंपनी का भांडाफोड़ किया है। छापेमारी में 50 से ज़्यादा युवक युवतियां हिरासत में लिए गए हैं, जो इस कम्पनी में काम करते थे। पुलिस ने इन के पास से एक लाख की नगदी, कम्प्यूटर्स, लोन के फॉर्म्स, बैंक से संबंधित कागज़ात और अन्य साजो सामान बरामद किया है।

दरअसल, एसटीएफ को लंबे समय से इस फर्जी फाइनेंस कम्पनी की सूचना मिल रही थी। जिसके बाद एसटीएफ और रेलवे रोड पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए थाना क्षेत्र के मेट्रो प्लाज़ा कॉम्प्लेक्स में अवतार ग्रुप प्राइवेट लिमिटेड नाम की कम्पनी में छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने नगदी, कम्प्यूटर्स सहित अन्य कागज़ात बरामद किए हैं।

वहीं इस दौरान पुलिस ने वहां काम करने वाले करीब 50 युवक-युवतियां को हिरासत में लिया। ये लोग इस फर्जी फाइनेंस कंपनी में काम करते थे और लोन दिलाने के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाकर उनको ठग लेते थे। सनी नाम के शख्स को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो इसमें मुख्य आरोपी है और इस कम्पनी का संचालक है।

एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि इस फर्जी फाइनेंस कंपनी द्वारा एजुकेशन लोन, पर्सनल लोन, प्रॉपर्टी लोन, बिज़नस लोन आदि दिलाने के नाम पर इश्तेहार दिया जाता था और लोन की प्रोसेस फीस के नाम पर पैसा ऐंठकर उन्हें पैसा नहीं लौटाते थे। इस तरह ये कंपनी लोगों को अब तक करोड़ों का चुना लगा चुकी है। 
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!