मरने के बाद पुनर्जन्म, 5 साल के बच्चे को याद है पिछले जन्म की एक-एक बात

  • मरने के बाद पुनर्जन्म, 5 साल के बच्चे को याद है पिछले जन्म की एक-एक बात
You Are Here
मरने के बाद पुनर्जन्म, 5 साल के बच्चे को याद है पिछले जन्म की एक-एक बातमरने के बाद पुनर्जन्म, 5 साल के बच्चे को याद है पिछले जन्म की एक-एक बातमरने के बाद पुनर्जन्म, 5 साल के बच्चे को याद है पिछले जन्म की एक-एक बात

इलाहाबादः पुर्नजन्म के किस्से आपने रील लाइफ में बहुत देखें होंगे, लेकिन रियल लाइफ की एक कहानी आपको हैरत में डाल देगी। दरअसल हम बात कर रहे कौशांबी की, जहां माता-पिता ने 5 साल के बेटे कृष्णा के पुनर्जन्म होने का दावा कर सबको चौंका दिया है।

ये है 5 साल के कृष्णा के पुर्नजन्म की कहानी
जानकारी के मुताबिक अजुआ थाना क्षेत्र के रहने वाले कुलदीप श्रीवास्तव प्राइवेट स्कूल में टीचर हैं। 5 साल पहले उनकी पत्नी मनीषा श्रीवास्तव ने एक बेटे को जन्म दिया। जिसका नाम कृष्णा है। कुलदीप का कहना है कि उनका बेटा कृष्णा अक्सर रात को उठकर शांति, शांति चिल्लाता था, लेकिन हम समझ नहीं पाते थे।

रात को उठकर शांति, शांति चिल्लाता था
बेटे की इस हरकत से हम परेशान हो जाते थे। अब वो 5 साल का हो गया है और कहता है कि उसकी पत्नी शांति है। साथ ही कहता है कि उसके 2 बच्चे भी हैं। वो खुद को अजुहा का रहने वाला बताता है।

क्या कहना है कृष्णा का?
कृष्णा का कहना है कि जब वो किताब लेने निकला था तो उसकी मौत 29 जुलाई 2012 को जीटी रोड पर सड़क हादसे में हो गई थी। वह अक्सर रात में नींद से जागकर शांति से मिलवाने की जिद करने लगता है। वो कहता है कि शांति बहुत परेशान होगी। बेटे की हरकतों को पहले हम नजरअंदाज करते रहे। अब उसकी बात पर यकीन हो रहा है।

हो सकती है साइकोलॉजिकल समस्या
वहीं इस संबंध में साइकोलॉजिस्ट डॉ. सुदीप प्रकाश के मुताबिक बच्चे की ब्रेन मैपिंग होनी चाहिए। कहीं ऐसा तो नहीं है कि उसके ब्रेन में पैरा नेचुरल चीजें तो डेवेलप नहीं हो रही है। अगर एेसा हो रहा है तो उसको साइकोलॉजिकल समस्या हो सकती है।



UP SAMACHAR की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!