UP में 2682 मदरसों की खत्म हो सकती है मान्यता, योगी के इस निर्देश को नहीं किया पूरा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Oct, 2017 11:52 AM

3000 madarsas can be over in up

योगी सरकार जल्द ही प्रदेश के तमाम मदरसों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने जा रही है....

लखनऊः योगी सरकार जल्द ही प्रदेश के तमाम मदरसों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने जा रही है। दरअसल मदरसों को ऑनलाइन कराने की मियाद अब खत्म हो चुकी है, लिहाजा प्रदेश के 2682 मदरसों के खिलाफ योगी सरकार कार्रवाई कर सकती है। इन सभी मदरसों के डेटा को अभी तक ऑनलाइन नहीं किया गया है।

योगी सरकार ने दिया था निर्देश
जिसकी वजह से मदरसा बोर्ड इनके खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है। सूत्रों की मानें तो इन मदरसों की मान्यता को खत्म किया जा सकता है। इससे पहले योगी सरकार ने इन तमाम मदरसों को ऑनलाइन करने का निर्देश दिया था।

15 अक्तूबर तक कराना था अॉनलाइन रजिस्ट्रेशन
मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार राहुल गुप्ता ने बताया कि 2 बार प्रदेश सरकार ने मदरसों के डेटा को ऑनालइन करने की मियाद को बढ़ाया था। 15 अक्टूबर इसकी आखिरी तारीख थी, जिसके बाद से अब डेटा को ऑनलाइन करने के लिए रजिस्ट्रेशन की मोहलत भी खत्म हो चुकी है। ऐसे में जिन मदरसों ने अपने डेटा ऑनलाइन नहीं किए हैं उनपर कार्रवाई हो सकती है। अभी तक कुल 560 मदरसों ने अपने डेटा को ऑनलाइन किया है, जोकि सरकार द्वारा अनुदान हासिल करते हैं।

3000 मदरसों की मान्यता हो सकती है खत्म
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश में करीब 19500 मदरसे हैं, जिनमे से 16500 मदरसों ने अपने डेटा को ऑनलाइन कर दिया है, लेकिन अभी भी प्रदेश में 2682 मदरसे ऐसे हैं, जिन्होंने अपने डेटा को ऑनलाइन नहीं किया है। लिहाजा इ मदरसों के खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है।

हालांकि देखने वाली बात यह होगी कि पहसे से सांप्रदायिकता के तमाम आरोप झेल रही योगी सरकार क्या इन मदरसों के खिलाफ कार्रवाई कर पाती है, या एक बार फिर योगी सरकार को इन मदरसों को मोहलत देनी पड़ेगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!