सावन का दूसरा सोमवारः काशी विश्वनाथ मंदिर में उमड़ा भक्तों का जन सैलाब

  • सावन का दूसरा सोमवारः काशी विश्वनाथ मंदिर में उमड़ा भक्तों का जन सैलाब
You Are Here
सावन का दूसरा सोमवारः काशी विश्वनाथ मंदिर में उमड़ा भक्तों का जन सैलाबसावन का दूसरा सोमवारः काशी विश्वनाथ मंदिर में उमड़ा भक्तों का जन सैलाबसावन का दूसरा सोमवारः काशी विश्वनाथ मंदिर में उमड़ा भक्तों का जन सैलाब

वाराणसीः आज सावन का दूसरा सोमवार है। इस मौके पर काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली। भक्तों का सैलाब इस कदर उमड़ा कि दशाश्वमेघ घाट से लेकर छत्ता द्वार तक भक्तों की लंबी कतारें लगी रही। पूरी काशी आज हर-हर महादेव के जयकारे से गूंज रही है।

बता दें कि दूसरे सोमवार को करीब 2 लाख भक्तों के दर्शन करने की उम्मीद जताई जा रही है। भोर से ही गंगा घाट से लेकर बाबा द्वार तक लगी कतार चौक गोदौलिया के भी पार हो गई। इसके साथ ही हजारों कांवरियां समेत श्रद्धालु सोमवार की भोर के इंतजार में कतारबद्ध हो गए। सोमवार भोर से ही हर हर महादेव और बम बोल के उदघोष से पूरा शहर और श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर परिक्षेत्र गूंजता रहा।

वहीं कांवर लिए श्रद्धालु आते, गंगा में डुबकी लगाते और जल लेकर कतार में लग जाते। बाबा का प्रिय दिवस पर जल अर्पण की कामना लिए भक्तों ने शिवालयों में दर्शन पूजन किया। भक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए 6 मोबाइल एंबुलेंस लगाए गए है। मोहन सराय बाई पास से काशी विश्वनाथ मंदिर तक 49 से ऊपर हाई रेजुलेशन के सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। इसके साथ ही ड्रोन कैमरे से भी नजर रखी जा रही है।



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!