अवैध खनन के लिए खोदे गड्डे में डूबकर 2 मासूमों की मौत

You Are Here
अवैध खनन के लिए खोदे गड्डे में डूबकर 2 मासूमों की मौतअवैध खनन के लिए खोदे गड्डे में डूबकर 2 मासूमों की मौतअवैध खनन के लिए खोदे गड्डे में डूबकर 2 मासूमों की मौत

मेरठः मेरठ जिले में धड़ले से चल रहे अवैध खनन को रोकने में यूपी पुलिस नाकाम साबित हो रही है। लेकिन अब तो आलम यह है कि यहां चल रहा अवैध खनन लोगों के लिए मुसीबत बनने के साथ-साथ जान का दुश्मन भी बन गया है। ताजा मामले मुताबिक यहां अवैध खनन के लिए किए गए गड्डे में 2 मासूमों की गिर कर मौत हो गई।

दरअसल कंकरखेड़ा इलाके के सिंघावली गांव में 2 मासूम एक हादसे का शिकार बन गए। गांव में एक ईट भट्टे पर समीर और समद नाम के 2 बच्चें अपनी बकरियां चलाने निकले थे जहां भट्टे पर अवैध खनन के लिए खोदे गए गड्डे में भरे पानी में डूब कर मासूमों की मौत हो गई। वही दोनों बच्चों को बचाने के लिए गड्डे में कूदे एक बच्चे की तलाश जारी अभी भी जारी है। इस हादसे से क्षेत्र में मातम व कोहराम का माहोल बना हुआ है।

जानकारी के मुताबिक ईट भट्टे पर अवैध खनन करके खोदे गए गड्डे में बरसात का पानी भरा था जहां बकरियां चराते वक्त दोनों मासूमों का पैर फिसलकर गड़्डे में गिर गए और गड्डा गहरा होने के कारण दोनों मासूम डूब गए। उनको बचाने के लिए उन्ही का एक मासूम साथी भी गड्डे में कूद गया, जिसकी तलाश फायर सर्विस की गाड़िया गड्डे से पानी निकलकर कर रही हैं।

वहीं गांव वाले बच्चों की तलाश के लिए जब गड्डे की ओर पहुंचे तो वहां दोनों की लाशें तैर रही थी। मौके पर पहुंचे गांव वालों की मदद से पुलिस ने दोनों बच्चों के शवों को गड्डे से निकलवाया और उनका पंचनामा भरा गया है।

उधर अपने दोनों मासूम बच्चों की लाशें देख कर परिवार में कोहराम मच गया और उनका रो-रो कर बुरा हाल है। स्थानीय लोगों का कहना है कि अवैध खनन के लिए यह गड्डा खोदा गया था, जिसकी शिकायत कई बार भट्टा मालिक से की गई थी। मगर भट्टा मालिक ने स्थानीय लोगों की एक नहीं सुनी और उसका नतीजा यह हुआ कि आज इस गड्डे में ड़ूब कर 2 मासूम बच्चों की मौत हो गई।
 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!