Subscribe Now!

सैफई की तर्ज पर CM योगी के गढ़ में ‘गोरखपुर महोत्सव’ का आगाज, लगेगा बॉलीवुड का तड़का

You Are Here
सैफई की तर्ज पर CM योगी के गढ़ में ‘गोरखपुर महोत्सव’ का आगाज, लगेगा बॉलीवुड का तड़कासैफई की तर्ज पर CM योगी के गढ़ में ‘गोरखपुर महोत्सव’ का आगाज, लगेगा बॉलीवुड का तड़कासैफई की तर्ज पर CM योगी के गढ़ में ‘गोरखपुर महोत्सव’ का आगाज, लगेगा बॉलीवुड का तड़का

लखनऊ: पूर्ववर्ती सपा सरकार द्वारा शुरू किए गए सैफई महोत्सव की तर्ज पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर में 12 जनवरी से गोरखपुर महोत्सव का आगाज होगा। 13 जनवरी तक चलने वाले इस महोत्सव में कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा सैफई महोत्सव की तर्ज पर बॉलीवुड का तड़का भी लगेगा। हालांकि सांस्कृतिक विभाग ने इस मामले पर सफाई देते हुए कहा कि यह प्रोग्राम पहले से होता रहा है। इस बार सैफई महोत्सव से उलट इसमें भारतीयता, राष्ट्रीयता और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।
PunjabKesari
इस महोत्सव का शुभारंभ प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक करेंगे और समापन सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे। इस आयोजन के लिए गोरखपुर शहर में काफी तैयारियां की गई हैं। गोरखपुर महोत्सव के लिए सांस्कृतिक विभाग ने 35 लाख रुपए का बजट रखा है। विभाग के मुताबिक महोत्सव में प्रसिद्ध भोजपुरी कलाकार रवि किशन, मशहूर गायक शंकर महादेवन और मालिनी अवस्थी के प्रोग्राम होंगे।
PunjabKesari
महोत्सव का उद्देश्य गोरखपुर और आसपास के जिलों में पर्यटन और संस्कृति को बढ़ावा देना है। हालांकि विपक्ष ने योगी सरकार के इस महोत्सव पर सवाल उठाते हुए कहा कि सैफई महोत्सव की आलोचना करने वाली भाजपा अब सरकार बनने के बाद खुद भी उसी राह पर चल रही है।



UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन