पेपरों में नकल कराने के लिए बना डाली इलेक्ट्रॉनिक बनियान: ( Watch Video)

Edited By ,Updated: 05 Oct, 2015 03:17 PM

मथुरा पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। मथुरा पुलिस ने एक ऐसे हाईफाई नकल गिरोह का पर्दाफाश किया जो नकल का एक नया तरीका...

मथुरा(मदन सारस्वत): मथुरा पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। मथुरा पुलिस ने एक ऐसे हाईफाई नकल गिरोह का पर्दाफाश किया जो नकल का एक नया तरीका अपनाकर पेपरों में नकल करवाते थे। उन्होंने  नकल के लिए एक ऐसी बनियान  तैयार कर दी जोकि कम्पयूटर का काम करती है। उसी इलेक्ट्रॉनिक बनियान से हो रहा था एसएससी का पेपर मगर वे इसमें कामयाब नही हो सके। पेपर में नकल करवाने के लिए एक छात्र से 300000 रुपए लेते थे। एसएससी की परीक्षा में पैसा लेकर पेपर नकल कराकर नौकरी लगवाने वाले  3 मुन्ना भाइयों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

ये लोग मथुरा के बालाजी गेस्ट हाउस में रुके हुए थे। इनका उद्देश्य आज होने बाली एसएससी की परीक्षा थी।लेकिन पुलिस ने मिली सूचना के आधार पर गेस्ट हाउस से तीनों मुन्ना भाईयों को गिरफ्तार कर उनके घटिया इरादों पर पानी फेर दिया। जानकारी के अनुसार,इन लोगों ने एक ऐसा इलेक्ट्रॉनिक बनियान बड़े शातिर ढ़ंग से तैयार किया था, जिसमे चिप,वायर,स्पीकर व अन्य यंत्र थे। जिससे ये पेपर को सॉल्व कराया करते थे और उनके बदले में एक स्टूडेंट से 3 लाख रुपए की रकम लिया करते थे। लेकिन पुलिस ने इन लोगों को पकड़कर इन्हें इनके मकसद में कामयाब नहीं होने दिया।

पुलिस ने इनके कब्जे से 30 इलेक्ट्रॉनिक चिप वाली सेन्ड़ो बनियान, 25 बटन, 8 ईयर पीस ,30 हज़ार रुपए नकद व 2 मोबाइल फोन 1 सफ़ेद एसेंट कार बरामद की है। इनके नाम प्रशांत कुमार, अंकित कुमार व रेशम पाल है। बताया जा रहा है कि इनमें से प्रशांत कुमार आईएएस की तैयारी कर रहा था।मगर ये लोग जल्दी से अमीर होना चाहते थे इसलिए इन्होंने ये तरीका अपनाया ।एस पी सिटी ने बताया कि ये पूरा प्लान प्रशांत का था जिसमें इसके दोस्त भी शामिल थे। उन्होंने कहा कि अभी इन सब से पूछताछ की जा रही है। अगर कोई और भी इस मामले में शामिल होगा तो उसके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!