दिव्यांगों के लिये पिटारा खोलेगी योगी सरकार

  • दिव्यांगों के लिये पिटारा खोलेगी योगी सरकार
You Are Here
दिव्यांगों के लिये पिटारा खोलेगी योगी सरकारदिव्यांगों के लिये पिटारा खोलेगी योगी सरकारदिव्यांगों के लिये पिटारा खोलेगी योगी सरकार

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार अगले महीने शुरू होने वाले विधानसभा के बजट सत्र में दिव्यांगों के लिये कई योजनाओं की घोषणा कर सकती है।

पिछडा कल्याण मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने आज यहां पत्रकारों से कहा कि कृषि कर्ज माफी योजना की तरह दिव्यांगों के लिये सरकार कर्ज माफी की योजना पर गंभीरता से विचार कर रही है। इसके लिये बाकायदा एक प्रस्ताव तैयार कर लिया गया है जिसे मुख्यमंंत्री योगी आदित्यनाथ की मंजूरी का इंतजार है।

उन्होने कहा कि कर्ज माफी योजना से प्रदेश के 6821 दिव्यांग लाभान्वित होंगे। इसके अलावा सरकार अशक्तजनो के लिये विभिन्न प्रस्तावों पर विचार कर रही है जिसके तहत जनप्रतिनिधियों को प्रमाणपत्र बनाने का अधिकार दिया जाना और बेरोजगार दिव्यांग महिलाओं को सिलाई मशीन देना शामिल है।

राजभर ने कहा कि दिव्यांगो को बैटरी चलित ट्राईसाइकिल देने का भी प्रस्ताव है जिस पर ट्राली लगाकर वे व्यापार आदि कर सकते हैं। इसके अलावा दिव्यांगों को एक लाख रूपये तक के कर्ज पर सब्सिड़ी देने का प्रस्ताव है।

UP NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You