सपा की रैली में क्या मुलायम के संग रहेंगे अखिलेश?

  • सपा की रैली में क्या मुलायम के संग रहेंगे अखिलेश?
You Are Here
सपा की रैली में क्या मुलायम के संग रहेंगे अखिलेश?सपा की रैली में क्या मुलायम के संग रहेंगे अखिलेश?सपा की रैली में क्या मुलायम के संग रहेंगे अखिलेश?

लखनऊ: पिछले कुछ समय से अंतर्कलह से जूझ रहे ‘यादव परिवार’ के मुखिया और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव 23 नवम्बर को गाजीपुर में जनसभा कर उत्तर प्रदेश में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी के चुनाव प्रचार का श्रीगणेश करेंगे। हालांकि इस सभा में सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के भाग लेने को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है। 

गाजीपुर और आसपास के क्षेत्र में कौमी एकता दल (कौएद) के मुखिया और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी का खासा प्रभाव माना जाता है। कौएद का हाल ही में सपा में विलय हो चुका है। अखिलेश ने कौएद के विलय पर कड़ा ऐतराज जताया था और इस मामले में उन्होंने मंत्री बलराम यादव को बर्खास्त कर दिया था। हालांकि बाद में पार्टी आलाकमान की ओर से बढ़ते दबाव के मद्देनजर मंत्री को बहाल कर दिया गया था।

उधर, 3 नवम्बर को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समाजवादी विकास रथयात्रा निकाल कर अलग से प्रचार अभियान का आगाज कर चुके हैं। हालांकि सपा मुखिया ने विकास रथयात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। अखिलेश यादव अपने प्रचार अभियान का दूसरा चरण 14 नवम्बर से शुरू कर सकते हैं।

22 नवम्बर को सपा अध्यक्ष का जन्मदिन है जिसके अगले दिन यानी 23 तारीख को अखिलेश यादव गाजीपुर से पार्टी के चुनाव प्रचार की औपचारिक शुरूआत करेंगे। इससे पहले 14 नवम्बर को गाजीपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक रैली को संबोधित करेंगे। यहां दिलचस्प तथ्य यह है कि नरेंद्र मोदी और मुलायम सिंह यादव की जनसभा एक ही मैदान पर आयोजित होनी है।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You