UP Election 2017 के बाद इस्तीफा दे सकती हैं सोनिया, राहुल संभालेंगे कांग्रेस की कमान!

  • UP Election 2017 के बाद इस्तीफा दे सकती हैं सोनिया, राहुल संभालेंगे कांग्रेस की कमान!
You Are Here
UP Election 2017 के बाद इस्तीफा दे सकती हैं सोनिया, राहुल संभालेंगे कांग्रेस की कमान!UP Election 2017 के बाद इस्तीफा दे सकती हैं सोनिया, राहुल संभालेंगे कांग्रेस की कमान!UP Election 2017 के बाद इस्तीफा दे सकती हैं सोनिया, राहुल संभालेंगे कांग्रेस की कमान!

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने पद से इस्तीफा दे सकती हैं। खबर है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी अगले साल होने वाली पार्टी की कमान संभाल सकते हैं। बताया जा रहा है कि अपने स्वास्थ्य को देखते हुए सोनिया गांधी ये फैसला ले सकती हैं।

राहुल संभाल सकते पार्टी की कमान!
सूत्रों के अनुसार सोनिया गांधी बहुत पहले ही अपने पद से इस्तीफा देना चाहती थी, लेकिन पार्टी के पुराने नेता चाहते हैं कि गांधी अगले साल होने वाले 2 प्रमुख राज्यों में चुनावों तक पद पर बनी रहें। बता दें कि फरवरी से मार्च के बीच पंजाब और उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। वहीं अभी हाल ही में हुई कांग्रेस की कार्यकारिणी बैठक में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंपने के लिए एक स्वर में प्रस्ताव पास किया गया था। जिसके बाद सभी नेताओं ने इसका समर्थन कर दिया। 

राहुल गांधी भी तैयार
फिलहाल कांग्रेस की बैठक में इस बात का भी फैसला किया गया कि अभी तक सोनिया गांधी ही पार्टी अध्यक्ष बनी रहेंगी। कांग्रेस ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर पार्टी के आंतरिक चुनाव के लिए एक साल का समय मांगा है। बैठक में मौजूद राहुल ने कहा कि जो भी पार्टी और कमेटी फैसला करेगी, वो करने को तैयार हैं। जब राहुल से अध्यक्ष बनने को कहा गया तो राहुल ने कहा कि मैं तैयार हूं, लेकिन किसी के मन में कोई संदेह हो तो कृपा करके मुझे बताएं।

गांधी परिवार तय करेगा तारीख
बताया जा रहा है कि इस मामले पर पार्टी के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी हर चुनौती को स्वीकार करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कब पार्टी की कमान संभालेंगे इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक या फिर अधिवेशन में बुलाकर पहले अध्यक्ष बनाया जाएगा, जिसके लिए एक प्रक्रिया है। उन्होंने कहा कि ये प्रक्रिया कल,परसों, दिसंबर में और अगले साल भी हो सकती है।

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You