UP विधानसभा शीतकालीन सत्रः आज अनुपूरक बजट पेश करेगी योगी सरकार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Dec, 2017 11:27 AM

up assembly winter session yogi sarkar to present supplementary budget today

योगी सरकार विधानसभा में सोमवार को 2017-18 का पहला अनुपूरक बजट पेश करेगी। वहीं सपा-कांग्रेस के विधायक....

लखनऊः योगी सरकार विधानसभा में सोमवार को 2017-18 का पहला अनुपूरक बजट पेश करेगी। बता दें पिछले सत्र में सपा-कांग्रेस के विधायक बिजली के बढ़े हुए दामों को लेकर विधानसभा सत्र के दौरान हंगामा करते नजर आए। जिसके चलते कई बार विधानसभा को स्थागित करना पड़ा था।

बजट 12 हजार करोड़ रुपए 
योगी सरकार वित्त वर्ष 2017-18 का पहला अनुपूरक बजट सोमवार को पेश करेगी। बजट 12 हजार करोड़ रुपए रहने का अनुमान है। वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल द्वारा विधानसभा में पेश होने वाले इस बजट में कुछ नई योजनाओं का भी एलान हो सकता है। 

इन-इन योजनाओं के लिए होगा बजट
पैसा केंद्र की योजनाओं से बनने वाली सड़कों के लिए गठित यूपी सड़क निर्माण निगम, खादी ग्रामोद्योग के अंतर्गत पंडित दीनदयाल उपाध्याय के नाम से प्रस्तावित नई योजना, नैमिषारण्य विकास, पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, कृषि, दुग्ध विकास, पंचायतीराज, आईटी, गन्ना आदि विभागों से जुड़े प्रस्तावों पर बजट का भी एलान हो सकता है।

करीब 200 करोड़ रुपए के प्रस्ताव भी शामिल
साथ ही केंद्रीय योजनाओं के लिए केंद्र से मिली रकम का बजटीय प्रावधान कराने, प्रदेश सरकार की चालू योजनाओं को पूरा करने के लिए जरूरी रकम के बंदोबस्त के साथ आकस्मिक निधि से लिए गए 200 करोड़ रुपए से अधिक की प्रतिपूर्ति से जुड़े प्रस्ताव भी शामिल हो सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!