मोदी सुनामी में भी दूसरे स्थान पर रही सपा, कई सीटों पर मामूली अंतर से जीती बीजेपी

Edited By ,Updated: 16 Mar, 2017 05:06 PM

up assembly election second position on samajwadi party

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सुनामी में भले ही समाजवादी पार्टी (सपा)-कांग्रेस गठबंधन, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) तथा राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के कई दिग्गज बह गये लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता भी मामूली अन्तर से जीत पाये।

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सुनामी में भले ही समाजवादी पार्टी (सपा)-कांग्रेस गठबंधन, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) तथा राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के कई दिग्गज बह गये लेकिन भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता भी मामूली अन्तर से जीत पाये। 

सपा 142 सीटों पर चुनावी घमासान में कहीं नहीं थी लेकिन उसके प्रत्याशी 167 सीटों पर दूसरे स्थान पर रहे जबकि 47 सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों ने जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई को मेरठ सीट से 28,769 मतों से हार का सामना करना पड़ा जबकि कुंडा सीट से जानकी शरण को निर्दलीय चुनाव लड़ रहे रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने एक लाख से अधिक मतों से पटखनी दी। 

रामपुर के स्वार क्षेत्र से निवर्तमान मंत्री आजम खां के बेटे अब्दुल्ला ने भाजपा के लक्ष्मी सैनी को 53,096 मतों से हराया। प्रधानमंत्री मोदी पर हमेशा निशाना साधने वाले आजम खां ने मोदी लहर में भी रामपुर सीट से 46,842 मतों से विजय प्राप्त की। आजम खां ने भाजपा के शिव बहादुर सक्सेना को मात दी। सपा सरकार में कद्दावर मंत्री रहे शिवपाल यादव ने जसवंतनगर सीट से भाजपा के मनीष यादव को 52,616 मतों से हराकर अपनी सीट बरकरार रखी जबकि बेहट में नरेश सैनी ने भाजपा के महावीर सिंह को 25,586 मतों से हराया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!