UP: विधानसभा भवन में चला चेकिंग अभियान, मंत्रियों-विधायकों की सीट के नीचे मिला पान मसाला पाउच

You Are Here
UP: विधानसभा भवन में चला चेकिंग अभियान, मंत्रियों-विधायकों की सीट के नीचे मिला पान मसाला पाउचUP: विधानसभा भवन में चला चेकिंग अभियान, मंत्रियों-विधायकों की सीट के नीचे मिला पान मसाला पाउचUP: विधानसभा भवन में चला चेकिंग अभियान, मंत्रियों-विधायकों की सीट के नीचे मिला पान मसाला पाउच

लखनऊ(अनिल सैनी): विधान मंडल सत्र के दौरान विधानसभा भवन के मुख्य हाल में मिले विस्फोटक के बाद आज नेशनल इंवेस्टिगेटिंग एजेंसी (एनआइए) की टीम ने चेकिंग अभियान शुरू किया है। इस दौरान टीम को माननीयों की सीट तथा कुशन के नीचे पान मसाला तथा खैनी के पाउच मिले हैं। साथ ही एनआइए ने विधानसभा भवन में कल मिले विस्फोटक को आज रि चेकिंग के लिए एफएसएल लैब हैदराबाद भेजा है। माना जा रहा है कि वहां से कल तक रिपोर्ट मिल जाएगी। जिससे इस विस्फोटक की तीव्रता तथा क्षमता का भी पता चल जाएगा।

एनआइए की टीम ने कल रात के बाद आज भी विधानसभा हाल की चेकिंग की। एक-एक सीट की चेकिंग के दौरान माननीयों की करतूत सामने आने लगी है। आज कहीं पर भी कोई विस्फोटक नहीं मिला, लेकिन सदन में विधायक तथा मंत्रियों की सीट तथा सीट के कुशन के नीचे पान मसाला के तमाम खाली पाउच के साथ ही खैनी की पुडिया तथा चूना मिला है। यह सब कुशन और सीट के बीच में ही फंसा था।

एटीएस ने सफाईकर्मियों का बयान लिया है। विस्फोटक देखने वाले मार्शल से भी पूछताछ की गई है। बताया जा रहा है कि कुछ विधायकों से भी इस मामले में पूछताछ सम्भव है। कल एटीएस ने बताया था कि जरुरत पड़ी तो विधायकों से पूछताछ की जा सकती है।

एसएसपी एटीएस भी विधानसभा में मौजूद हैं। सभी उपकरणों की जाँच हो रही है। आज प्रदेश की बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वाड की टीम विधानसभा पहुंची। विधानसभा भवन के चप्पे चप्पे की तलाशी ली जा रही है। आज भी यहां पर बम विस्फोटक की आशंका के कारण चेकिंग हो रही है। इसके साथ ही एनआईए तीन दिन की सदन की कार्यवाही के पहले तथा बाद के सीसीटीवी फुटेज चेक कर रही है।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You