जन्मदिन पर PM को टूटे नाले, सीवर के बहते पानी की सीडी भेंट करेंगे बनारसी

You Are Here
जन्मदिन पर PM को टूटे नाले, सीवर के बहते पानी की सीडी भेंट करेंगे बनारसीजन्मदिन पर PM को टूटे नाले, सीवर के बहते पानी की सीडी भेंट करेंगे बनारसीजन्मदिन पर PM को टूटे नाले, सीवर के बहते पानी की सीडी भेंट करेंगे बनारसी

वाराणसीः देश के प्रधानमंत्री और वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी का जन्मदिन आगामी 17 सितम्बर को है। लोग अपने पीएम को जन्मदिन का तोहफा देने की नई-नई तरकीब सोच रहे हैं। वही वाराणसी में एक मोहल्ला ऐसा भी है, जो पीएम के जन्मदिन पर उन्हें टूटे नाले, सीवर का बहता पानी और गंदगी की एक सीडी बना कर भेंट स्वरूप देने के लिए बाध्य है।

बता दें कि मामला पीएम के संसदीय क्षेत्र के पांडेयपुर की नई बस्ती का है। जहां 36 सालों से गंदे पानी से भरा नाला घरों के आस-पास से गुजर रहा है, लेकिन बीजेपी की बहुमत की सरकार होने के बावजूद भी वहां पुलियां बनाने की जहमत प्रशासन ने अभी तक नहीं उठाई है। लोगों ने जैसे-तैसे पटरी और पत्थर डाल कर नाले को पार करने का ताे जुगाड़ बना लिया, लेकिन वो भी भारी बारिश में काम नहीं आता। बरसात में वाे भी बह जाता है। आए दिन लोग इस नाले में गिरे पड़े रहते हैं।

स्थानीय महिला अनुराधा ने बताया कि इलाके के लोगों ने वाराणसी के हर नेता का दरवाजा खटखटाया लेकिन हाथ में सिर्फ सांत्वना ही लगी। 4 बार विधायक रहे रविन्द्र जायसवाल ने तो इस बार यहां तक कह दिया कि सिर्फ 6 महीने की बात है। इस बार वोट दे दीजिए जल्द ही पुलियां का निर्माण करवा दिया जाएगा, लेकिन वो वक्त भी अब बीत गया। बच्चे भी इसी नाले पर बने पटरी और पत्थरों से होकर स्कूल जाते हैं। गिरते भी हैं लेकिन मजबूर हैं। बच्चे तो बच्चे बड़े भी इस नाले के शिकार आए दिन होते रहते हैं।

स्थानीय निवासी गौतम जायसवाल ने कहा कि हर जगह से हार थक के अब इस मोहल्ले के लोगों ने पीएम के जन्मदिन पर उन्हें एक अनूठा उपहार देने का मन बना लिया है। गौतम ने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर इस इलाके की एक तस्वीर की सीडी भेंट करने की योजना बनाई है। साथ ही ये गुहार लगाने की बात कही कि स्वच्छता का संदेश सिर्फ भाषणों तक सीमित न रह कर जमीन पर भी दिखे। इस उम्मीद के साथ शायद पीएम इसपर संज्ञान लें और यहां के हालात सुधार जाए।



UP LATEST NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !