मुलायम का गंभीर आरोप, कहा-मुस्लिमों के प्रति नकारात्मक रवैया रखते हैं अखिलेश

Edited By ,Updated: 16 Jan, 2017 04:52 PM

to muslims negative attitude are akhilesh  mulayam

सपा में मचे घमासान के फैसले से पहले मुलायम सिंह यादव ने बड़ा बयान दिया है।

लखनऊ: ‘साइकिल की सवारी’ को लेकर चुनाव आयोग में जारी लड़ाई के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने आज अपने मुख्यमंत्री पुत्र अखिलेश यादव को ‘मुस्लिमों के प्रति नकारात्मक रवैया’ रखने वाला नेता करार देते हुए कहा कि मुसलमानों के हित का सवाल आया तो वह अपने बेटे के खिलाफ भी लडऩे से नहीं हिचकेंगे। 

अखिलेश ने नहीं की 15 दिन बात 
पार्टी के सूत्रों ने बताया कि मुलायम ने सपा राज्य मुख्यालय में कार्यकर्ताआें से कहा कि वह हमेशा से मुस्लिमों के हितों के पैरोकार रहे हैं, जब उन्होंने जावीद अहमद के रूप में एक मुसलमान को राज्य का पुलिस महानिदेशक बनवाया था तो अखिलेश ने नाराजगी के कारण उनसे 15 दिन तक बात नहीं की थी। अखिलेश नहीं चाहते थे कि कोई मुसलमान इस राज्य का पुलिस प्रमुख बने। इससे यह संदेश गया कि मुयमंत्री मुस्लिम विरोधी हैं। सपा संस्थापक नेे गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि अखिलेश मुसलमानों के प्रति ‘नकारात्मक रवैया’ रखते हंै। उन्होंने कहा कि अखिलेश सपा से निष्कासित रामगोपाल यादव के हाथों में भाजपा जैसी साम्प्रदायिक पार्टी के इशारे पर खेले जा रहे हैं। 

मुसलमानों के लिए जिऊंगा और मरूंगा
मुलायम ने कहा ‘‘मैं मुसलमानों के लिये जिऊंगा और उन्हीं के लिए मर भी जाऊंगा। अगर मुसलमानों के हितों के संरक्षण की बात हुई तो मैं अपने बेटे के खिलाफ भी लड़ूंगा।’’ सपा संस्थापक ने संकेत दिये कि चुनाव आयोग में अगर चुनाव निशान ‘साइकिल’ को लेकर जारी लड़ाई में उनके माफिक फैसला नहीं होगा तो वह अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे। उन्होंने कहा ‘‘यह लड़ाई अदालत तक जाएगी।’’ 

पार्टी खड़ी करने में दी कुर्बानियां 
मुलायम ने कहा कि उन्होंने पार्टी खड़ी करने के लिये बहुत कुर्बानियां दी हैं, लेकिन अखिलेश मनमानी कर रहे हैं। मुयमंत्री ने कई वरिष्ठ मंत्रियों को बेवजह बर्खास्त कर दिया। इसके पूर्व, मुलायम अपने आवास से निकलकर सपा दतर के गेट पर पहुंचे लेकिन अंदर जाने के बजाय वह वहां से निकलकर अपने छोटे भाई शिवपाल यादव के घर पहुंचे और फिर सपा कार्यालय जाकर बंद सभाकक्ष में कार्यकर्ताआें से बात की। इस दौरान मीडिया को दूर रखा गया। सबसे दिलचस्प बात यह रही कि मुलायम ने अखिलेश गुट द्वारा सपा के प्रदेश अध्यक्ष बनाये गये नरेश उत्तम पटेल को भी बैठक में बुलाया। 

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!