घोटाले मामले में SIT के समझ पेश हुए आजम, कहा-यूपी सरकार ने हमारे मुंह पर कालिख पाेत दी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Jan, 2018 06:15 PM

thief list add my name up government azam

जल निगम भर्ती घोटाले में पूर्व मंत्री आजम खान पूछताछ के लिए एसआईटी में पेश हुए। इस दौरान आज़म खान ने सूबे की बीजेपी सरकार काे खूब खरी खोटी सुनाई।

लखनऊ(अनिल सैनी): जल निगम भर्ती घोटाले में पूर्व मंत्री आजम खान पूछताछ के लिए एसआईटी में पेश हुए। इस दौरान आज़म खान ने सूबे की बीजेपी सरकार काे खूब खरी खोटी सुनाई। आजम खान ने कहा कि सरकार कुछ करे या ना करे, कम से कम चोरों की फेहरिस्त में तो मेरा नाम डाले। माैजूदा सरकार ने हमारे मुंह पर कालिख लगा दी है। जिसके लिए हमें सफाई देने आना पड़ा है। प्रदेश सरकार हमें अपमानित कर चुकी है। इसके लिए मैं भाजपा का शुक्रगुजार हूँ। बता दें कि इस मामले में 122 असिस्टेंट इंजीनियर को सरकार अबतक बर्खास्त कर चुकी है। 

इससे पहले 22 सितंबर को एसआईटी का जल निगम के हेडक्वार्टर पर छापा पड़ा था। 5 दिसंबर को तत्कालीन एमडी पीके आसुदानी से पूछताछ हुई थी। अब तक इस मामले में 8 अफसरों के बयान एसआईटी दर्ज कर चुकी है। 

बता दें कि अखिलेश सरकार में आजम खान जल निगम विभाग के मंत्री थे। उस दौरान उनके विभाग में 1300 पदों पर भर्तियां हुई थीं। इन भर्तियों में उनके उपर करप्शन के आरोप लगे है। शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया था कि भर्ती के दौरान नियमों को दरकिनार करते हुए गलत नियुक्तियां की गईं। वहीं बीजेपी की सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि सपा सरकार के कार्यकाल में हुई हर सरकारी विभाग की भर्तियों की जांच कराएंगे। जल निगम में हुई भर्तियों की जांच बीते सितंबर महीने में एसआईटी को दी गई थी। इस मामले में अब तक पूर्व नगर विकास सचिव एसपी सिंह के बयान भी दर्ज हो चुके हैं। आईएएस एसपी सिंह अब रिटायर हो चुके हैं। वहीं आजम खान के ओएसडी रहे आफाक भी अपना बयान दर्ज करा चुके हैं। अब एसआईटी ने आजम खान को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था।

इन पदों पर हुई थी भर्तियां-
सहायक अभियंता- 122 
अवर अभियंता- 853 
नैतिक लिपिक - 335 
आशुलिपिक- 32

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!