नोटबंदी का साइड इफेक्ट: पैसे न मिलने से महिलाओं ने किया हंगामा, बैंक बंद कर भागे बैंककर्मी

You Are Here
नोटबंदी का साइड इफेक्ट: पैसे न मिलने से महिलाओं ने किया हंगामा, बैंक बंद कर भागे बैंककर्मीनोटबंदी का साइड इफेक्ट: पैसे न मिलने से महिलाओं ने किया हंगामा, बैंक बंद कर भागे बैंककर्मीनोटबंदी का साइड इफेक्ट: पैसे न मिलने से महिलाओं ने किया हंगामा, बैंक बंद कर भागे बैंककर्मी

अंबेडकरनगर(कार्तिकेय द्विवेदी): नोटबंदी से लोगों के हालात अब बद से बदतर होते जा रहे हैं। बैंकों के सामने कतारें बढ़ती ही जा रही हैं। कई दिनों तक लाइन में लगने के बावजूद भी लोगों को जरुरत के मुताबिक पैसा नहीं मिल पा रहा है। नोट न मिलने से परेशान महिलाओं ने बुधवार को बैंक के बाहर जमकर हंगामा किया। हंगामा होता देख बैंककर्मी बैंक बंद कर फरार हो गए।

मामला उत्तर प्रदेश के अम्बेडकरनगर जनपद का है। बैंको में पैसा न होने और बार-बार बैंक आने से परेशान महिलाओं और आम लोगों ने बैंक के सामने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामा होता देख बैंककर्मी बैंक बंद कर भाग गए। प्रदर्शन कर रही महिलाओं और लोगों ने बताया कि हमारे हालात बड़े खऱाब हैं। 10-15 दिनों से बैंक के चक्कर लगा रहे हैं बावजूद इसके बैंक पैसा नहीं दे रहा है। लोगों ने बताया कि बैंककर्मी 3 बजे के बाद बैंक बंद कर देते हैं उसके बाद बैंक में क्या होता है? जबकि बैंक 7 बजे तक खुला रहता है। लोगों का आरोप है कि जब सरकार ने 24 हजार हमें देने के लिए कह रखा है तो देते क्यों नहीं? अगर हमें 24 हजार रुपये मिल जाएं तो हम बैंक के चक्कर क्यों लगाएं? पैसा मिलने के बाद हम एक सप्ताह तक दिखाई ही न पड़ें। कुछ पीड़ित ने तो यहां तक कहा कि हम लोगों के घर में खाने तक को नहीं है। हम क्या खाएं, क्या पिएं, कैसे जिए। समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं। 

बता दें कि नोटबंदी को करीब एक महीना होने जा रहा है लेकिन लोगों के हालात अब भी खराब हैं। पैसे न मिलने की वजह से लोग परेशान हैं। किसान की फसल की बुवाई तक नहीं हो पा रही है। सरकार ने 24000 एक सप्ताह में देने का तो ऐलान कर दिया है लेकिन लोगों को मिल नही रहे हैं। ऐसे में सरकार पर सवाल खड़ा हो रहा है कि आखिर इसका परेशानी का जिम्मेवार कौन है? 

UP News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You