नोटबंदी का सनकी आदेश वापस लें मोदी: काटजू

  • नोटबंदी का सनकी आदेश वापस लें मोदी: काटजू
You Are Here
नोटबंदी का सनकी आदेश वापस लें मोदी: काटजूनोटबंदी का सनकी आदेश वापस लें मोदी: काटजूनोटबंदी का सनकी आदेश वापस लें मोदी: काटजू

इलाहाबाद: सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस मार्कंडेय काटजू जोकि हाल में यह बयान दे चुके हैं कि नोटबंदी के मामले को कोर्ट में चुनौती नहीं दी जा सकती, ने सोमवार को इसी मामले पर प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर मांग की कि इस सनकी आदेश को तत्काल वापस लें। काटजू ने मोदी को लिखा कि देश में आम लोगों को परेशान करने से बेहतर है कि इस पागलपन के आदेश को वापस लें। पहली बार उन्होंने ऐसे लोगों के सुर में सुर मिलाया है जो मानते हैं कि मोदी ने विदेशी बैंकों में जमा काले धन को वापस लाने के लिए कोई गंभीर प्रयास नहीं किए। 

काटजू ने यह भी कहा कि 1000 व 500 के नोट खत्म करके मोदी ने मोहम्मद तुगलक की याद ताजा कर दी है। मोदी को लिखे पत्र में काटजू कहते हैं कि आपने जरा भी महसूस किया है कि किस तरह पूरे भारत में आम लोग बुरी मुसीबतों के कुचक्र में फंसा दिए गए हैं। उनका कहना है कि आपके चमचे आपको नहीं बताएंगे कि हालात किस तरह खराब हो चुके हैं। उन्होंने मोदी को कहा कि आपको यह मुगालता हो गया है कि इस एक ही मास्टर स्ट्रोक से आप देश से काला धन खत्म कर देंगे लेकिन आपके इस कदम से देश में हवाला कारोबार और बढ़ गया है। लोग 500 का नोट 400 में बेच रहे हैं। बाजार में महंगाई व मुद्रास्फीति की स्थिति पैदा हो गई है।

UP Latest News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You