केन्द्र सरकार बदले की भावना से काम कर रही है: सपा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Jul, 2017 09:29 PM

the central government is working with a spirit of change sp

समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव और सांसद प्रो.रामगोपाल यादव ने ....

इटावा: समाजवादी पार्टी (सपा) के महासचिव और सांसद प्रो.रामगोपाल यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विदेश यात्राओं पर सवाल उठाते हुए केन्द्र सरकार पर विरोधियों के खिलाफ बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया है। यादव रविवार को यहां जसवंतनगर विधानसभा क्षेत्र के बाऊथ गांव में गुरूपूर्णिमा के अवसर पर आयोजित एक समारोह को संबोधित कर रहे थे। 

गाय, भैंस खरीदने के लिए आधार कार्ड को प्राथमिकता
उन्होंने कहा कि माल एवं वस्तुकर (जीएसटी) लागू होने के बाद देश का कारोबार पूरी तरह से ठप हो गया है, जिससे देश में हर ओर संकट का वातावरण पैदा हो गया है। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विदेश में घूम रहे हैं। प्रधानमंत्री की इजराइल यात्रा से विदेश नीति पूरी तरह चरमरा गई है क्योंकि मोदी की इजराइल यात्रा के कारण भारत के तीस दोस्त देशों ने भारत से दूरी बना ली है। उन्होंने कहा कि आज देश में ऐसा कानून बनाया गया है जिसके चलते ना तो आप गाय भैंस को खरीद सकते है और ना ही बेच सकते हैं क्योंकि गाय और भैंस को खरीदने की लिए आधार कार्ड प्राथमिकता में कर दिया गया है। बगैर आधार कार्ड के गाय भैंस भी नहीं खरीद सकते। ऐसा लगता है कि सत्ता में बैठे लोग दूसरी दुनिया के रहने वाले हैं यहां के बारे में उनको कोई जानकारी ही नहीं है। 

जीएसटी के बाद कई लाख करोड़ का घाटा
सपा महासचिव ने कहा कि जीएसटी के नियम ऐसे हैं कि आटा खुला बेचेंगे तो कोई बात नहीं जैसे ही उसको पैक कर देंगे वैसे ही टैक्स लगना शुरू हो जाएगा। कहने को तो खाद्यान पर कोई टैक्स नहीं है लेकिन हकीकत में एक कुंटल आटे पर 85 रुपए के हिसाब से टैक्स देना पड़ेगा जो बहुत ही घातक है। केन्द्र सरकार से इतने बडे धोखे की उम्मीद नहीं थी। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता इतनी सफाई से झूठ बोल देते हैं कि लोगों को लगता है कि यह सच बोल रहे हैं। आज देश की हालात बहुत खराब है। हमारे देश के चाहे किसान हों या कारोबारी जीएसटी के बाद कई लाख करोड़ का घाटा हुआ है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!