‘जानवरों पर सिमटकर रह गया है योगी सरकार का विकास का एजेंडा’

Edited By ,Updated: 25 Apr, 2017 07:52 PM

the agenda of development of the yogi government has ceased on animals

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने कर्ज माफी के नाम पर योगी सरकार पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कानून व्यवस्था के मामले में भी सरकार असफल रही है।

लखनऊ: राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने कर्ज माफी के नाम पर योगी सरकार पर किसानों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कानून व्यवस्था के मामले में भी सरकार असफल रही है। 

रालोद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ0 मसूद ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के अनुशांगिक संगठन ही नहीं बल्कि उनकी पार्टी सांसद और विधायक खुले आम गुण्डागर्दी कर कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाकर भय का वातावरण पैदा कर रहे हैं। जिस तरह से आगरा, मथुरा, सहारनपुर, गोरखपुर, इलाहाबाद और हरदोई आदि जिलों में घटनाऐं हुई और पुलिस पर हमले किए गये वह कानून व्यवस्था पर गंभीर सवाल है। 

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के आर्थिक गुंडागर्दी को समाप्त करने के नाम पर सत्ता में आई योगी सरकार को उसी के सहयोगी संगठन कानून व्यवस्था के नाम पर कमजोर कर रहे हैं। योगी की कट्टर छवि को लेकर भले ही सवाल उठते रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री के रुप में उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ जो कदम उठाये वह सराहनीय हैं। कर्ज माफ की घोषणा कर राज्य सरकार ने किसानों को गुमराह किया है। इसका किसानों को लाभ मिलने वाला नहीं है। 

रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार की घोषणा के अनुसार किसानों को गन्ना बकाये का भुगतान 14 दिन में होना चाहिए। पिछली सरकार ने गन्नाा किसानों के बकाया मूल्य का ब्याज 2016 करोड़ रुपया मिल मालिकों के पक्ष में माफ कर दिया था जिस पर उच्च न्यायालय ने मार्च माह में रोक लगा दी थी लेकिन अभी योगी सरकार ने अपना पक्ष स्पष्ट नहीं किया कि। इससे स्पष्ट है कि योगी सरकार भी चीनी मिल मालिकों के पक्ष में खड़ी है। 

डॉ0 मसूद ने कहा कि योगी सरकार को आरआरएसएस के एजेंण्डे पर चलने के लिए मजबूर किया जा रहा है। उन्होंने बूचडख़ानों के लाइसेंस जारी करने के सवाल पर कहा कि अभी यह स्पष्ट ही नहीं है कि वैध और अवैध बूचडख़ाने कौन से हैं। उन्होंने कहा कि सरकार गोश्त के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दे और सभी बचडखानों को बंद करा दे लेकिन वैध और अवैध के नाम पर लोगों को परेशान न करे। राज्य सरकार का विकास का एजेंण्डा जानवरों पर ही सिमटकर रह गया है। 

उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ घोषणा मुख्यमंत्री बन गये हैं। वे आये दिन नई-नई घोषणा ही कर रहे हैं लेकिन उन पर अमल नहीं हो रहा है। राज्य सरकार का विकास का एजेंण्डा जानवरों पर ही सिमटकर रह गया है। रालोद आगामी 22 मई को गोरखपुर में राज्य सरकार के विरोध में रैली करेगा। उनकी पार्टी किसानों और गरीबों के लिए अपना संघर्ष जारी रखेगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!