अब भी नहीं सुधरे तो 2019 में BJP का पत्ता साफ: अखिलेश

  • अब भी नहीं सुधरे तो 2019 में BJP का पत्ता साफ: अखिलेश
You Are Here
अब भी नहीं सुधरे तो 2019 में BJP का पत्ता साफ: अखिलेशअब भी नहीं सुधरे तो 2019 में BJP का पत्ता साफ: अखिलेशअब भी नहीं सुधरे तो 2019 में BJP का पत्ता साफ: अखिलेश

कुशीनगर: सपा के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी में बदहाल कानून व्यवस्था और विकास का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर यही हाल रहा तो 2019 के लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा का पत्ता साफ कर देगी। रामकोला उपनगर में किसान शहीद दिवस के मौके पर आयोजित जनसभा में यादव ने कहा कि भाजपाइयों ने सपा शासन के दौरान सैफई-इटावा के विकास का खूब प्रचार किया, लेकिन उन्हें बताना चाहिए कि केंद्र-प्रदेश दोनों जगह उनकी सरकार बनने के बाद भी गोरखपुर को क्या दिया।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर में एम्स निर्माण के लिए सपा सरकार ने ही जमीन दी, लेकिन अब तक इसके लिए भाजपा सरकार ने बजट नहीं दिया। सपा सरकार ने शिक्षामित्रों को नौकरी दी। मौजूदा सरकार उन्हें लाठी मार रही है। किसानों की आमदनी दोगुनी करने का लालच देने वाली प्रदेश सरकार में किसानों के उपज का उचित दाम भी नहीं मिल रहा। किसानों का पूरा कर्ज माफ करने के बजाय सरकार वादे से मुकर रही है। प्रदेश में कानून व्यवस्था फेल है। छात्रों, नौजवानों और शिक्षकों पर लाठियां भांजी जा रही हैं। वस्तु एवं सेवाकर (जी.एस.टी.) ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है। इससे व्यापार चौपट हो रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा जिस देश के पास अच्छी सड़कें और अच्छी शिक्षा की सुविधा है तो उन्हें आगे बढ़ने से कोई रोक नहीं सकता। हमने 23 महीने में लखनऊ-आगरा एक्सप्रैस वे बना दिया। समय नहीं मिला वरना हम आगे भी बनाते। अखिलेश ने सवाल करते हुए कहा कि अच्छे दिन और न्यू इंडिया में क्या फर्क है। न्यू इंडिया तब बनेगा जब किसान आगे बढ़ेंगे। पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री ने ऐसे ही जय जवान, जय किसान का नारा नहीं दिया था। उन्होंने कहा कि हमें देश के अंदर शांति और एकता बनानी है लेकिन कुछ लोग न जाने कौन-कौन सी चीजें फैला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हिंदी में कहावत है कि पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। इनकी नीति दिख गई है। भाजपा किसानों को बेवकूफ बना रही है। अखिलेश ने कहा कि हमने सुना है कि सरकार बोल रही है कि हमने यश भारती अपने लोगों को दिया। हम कह रहे हैं कि केंद्र में भी आपकी सरकार है और प्रदेश में भी, हमने उन्हें जितनी पैंशन दी आप भी देकर दिखा दो।



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !