बुंदेलखण्ड की बदहाली के लिए जिम्मेदार सपा, बसपा और कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे-बट्टे: मोदी

Edited By ,Updated: 20 Feb, 2017 01:54 PM

sp bsp congress bundelkhand destroyed modi

यहां एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यूपी के विकास के लिए सपा, बसपा, कांग्रेस को हटाना जरूरी है।

उरई (जालौन): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सपा, बसपा और कांग्रेस को एक ही थैली के ‘चट्टे बट्टे’ बताते हुए बुंदेलखण्ड की बदहाली के लिये इन्हीं तीनों को जिम्मेदार ​​​​​ठहराया। मोदी ने बुंदेलखण्ड क्षेत्र में आने वाले उरई में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकार में पूरे बुंदेलखण्ड में सब कुछ तबाह हो गया है। बुंदेलखण्ड के लिये उत्तर प्रदेश विधानसभा का चुनाव एक बहुत बड़ा फैसला है। उसे तय करना है कि सपा, बसपा के चक्कर से निकलना है कि नहीं। 

सपा, बसपा, कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे बट्टे
उन्होंने कहा कि परमात्मा ने बुंदेलखण्ड को बाकी सब कुछ दिया लेकिन जनता ने प्रदेश में एेसी सरकारें बनायी हैं, जिन्होंने इस क्षेत्र को तबाह कर दिया है। सपा, बसपा, कांग्रेस सभी एक ही सिक्के के अलग-अलग पहलू हैं...वे एक ही थैली के चट्टे बट्टे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उनका वादा है कि जब उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनेगी तो मुख्यमंत्री कार्यालय के अधीन एक स्वतंत्र बुंदेलखण्ड विकास बोर्ड बनाया जाएगा। साथ ही क्षेत्र में फलफूल रहे अवैध खनन पर सैटेलाइट के जरिये निगरानी करके ना सिर्फ रोक लगायी जाएगी बल्कि इस कारोबार में शामिल लोगों के खिलाफ सत कार्रवाई होगी। 

बसपा अब हो गई है ‘बहनजी संपत्ति पार्टी’ 
उन्होंने बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अब तो बसपा का नाम ही बदल गया है। अब वह बहुजन समाज पार्टी नहीं बल्कि ‘बहनजी संपत्ति पार्टी’ बन गयी है। बुंदेलखण्ड के लोग यह बताएं कि जो अपने लिये धन जमा करते हैं, वे आपकी समस्या का कभी समाधान करेंगे क्या। मोदी ने कहा कि बुंदेलखण्ड ने सपा, बसपा, कांग्रेस को देख-परख लिया है। वे पीने का पानी तक नहीं दिला पाए, क्या उनके भरोसे आगे भी आपकी गाड़ी चलेगी। बुंदेलखण्डवासियों से आग्रह है कि 70 साल में बुंदेलखण्ड की जो बरबादी हुई है, उसे पांच साल में ठीक करना है, बुंदेलखण्ड को गड्ढे से बाहर निकालना है तो दिल्ली के साथ-साथ प्रदेश में भी ‘भाजपा का इंजन’ लगाना होगा। 

बसपा ने 100 करोड़ रुपये बैंक में किए जमा 
प्रधानमंत्री ने मायावती पर हमले जारी रखते हुए कहा ‘‘नोटबंदी के बाद जब रातों रात बैंकों में दनादन पैसे जमा होने लगे तो वह (मायावती) चिल्लाने लगे कि चुनाव आता है, तभी मेरे भाई का हिसाब क्यों खोला जाता है। बसपा ने 100 करोड़ रुपये बैंक में जमा किये, तो उसकी चर्चा क्यों हो रही है। अरे बहनजी, आपने नोटबंदी के बाद जमा किया, इसलिये चर्चा हो रही है।’’ 

‘स्कैम’ संबंधी टिप्पणी का फिर किया जिक्र 
मोदी ने अपनी ‘स्कैम’ संबंधी टिप्पणी का एक बार फिर जिक्र किया कि भाजपा की लड़ाई स्कैम के खिलाफ है। अंग्रेजी के शब्द स्कैम में चार अक्षर होते हैं। एस- समाजवादी, सी-कांग्रेस, ए-अखिलेश, एम-मायावती। इस देश में घोटालों में भी ईमानदारी और सेवा का भाव देखने वाले एक नेता को यह भी समझ नहीं आया। उन्होंने कहा कि स्कैम सेवा है। इस चुनाव में जनता के पास स्कैम को प्रदेश से पूरी तरह निकालने का मौका है। 

बुंदेलखण्ड को भी बदहाली के दौर से निकाला जाएगा 
मोदी ने दावा किया कि बुंदेलखण्ड को भी बदहाली के दौर से निकालकर विकास के मामले में अव्वल बनाया जा सकता है। उन्होंने गुजरात के कच्छ का उदाहरण देते हुए कहा कि ‘‘गुजरात में कच्छ नामक जिला है, वहां बहुत बड़ा रेगिस्तान है। वर्ष 2001 में वहां भूकंप आने के बाद हमने काम किया। कच्छ आज देश के सबसे तेज गति से जाने वाले जिलों में शामिल है। अगर इरादा नेक हो, विकास का विजन साफ हो और संकल्प शक्ति हो, तो कितने भी पिछड़े क्षेत्र को विकसित किया जा सकता है।’’ 

प्राथमिक स्कूलों की हालात खराब
प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश का आलम यह है कि प्राथमिक स्कूल में प्रवेश के मामले में उत्तर प्रदेश का नाम देश के पहले 20 राज्यों में शामिल नहीं है। उसी तरह प्रतिव्यक्ति आय के मामले में भी देश का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश पहले 20 राज्यों में शामिल नहीं है। उसका कारण, यहां पर भ्रष्टाचार और कुशासन का होना है। मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के थाने सपा या बसपा की सरकार में उनके दफ्तरों मंंे तब्दील हो जाते हैं। बाहुबली लोग गरीबों और निर्दोषों की जमीनों को गैर-कानूनी तरीके से कब्जा कर लेते हैं। 

कब्जे वाली जमीन असली मालिक को दिलाया जाएगा 
भाजपा का वादा है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद एेसे लोगों के खिलाफ बहुत बड़ी मुहिम चलायी जाएगी। इसके लिये एक विशेष प्रकोष्ठ बनाया जाएगा और कब्जे वाली जमीन को उसके असली मालिक को दिलाया जाएगा। प्रधानमंत्री ने दावा किया कि प्रदेश में तीन चरणों के चुनाव से साफ हो गया है कि राज्य में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!