सपा से गठजोड़ हो तो यूपी में भाजपा को रोक देंगे: कांग्रेस

  • सपा से गठजोड़ हो तो यूपी में भाजपा को रोक देंगे: कांग्रेस
You Are Here
सपा से गठजोड़ हो तो यूपी में भाजपा को रोक देंगे: कांग्रेससपा से गठजोड़ हो तो यूपी में भाजपा को रोक देंगे: कांग्रेससपा से गठजोड़ हो तो यूपी में भाजपा को रोक देंगे: कांग्रेस

लखनऊ: नोटबंदी के बाद भाजपा से लोगों के मोहभंग की उम्मीद कर रहे कांग्रेस नेताआें का मानना है कि अगर सपा के साथ गठजोड़ हो गया तो उत्तर प्रदेश में भाजपा को आने से रोका जा सकेगा। प्रदेश में कांग्रेस पिछले 27 साल से सत्ता से बाहर है। चुनावी जमीन तैयार करने में जुटी कांग्रेस ने अपने उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आगे किया है। राहुल ने राज्य भर में किसान यात्रा की। समझा जाता है कि कांग्रेस अगले विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश में सपा के साथ सीट बंटवारे का कोई सम्मानजनक फार्मूला चाहती है। एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि कांग्रेस उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि देश भर में भाजपा को रोकना चाहती है और वह मानती है कि समान विचारधारा वाले सभी दलों को साथ आ जाना चाहिए। गठजोड़ की संभावनाआें के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कहा कि अगले विधानसभा चुनाव में यदि एेसा कोई गठबंधन हो जाए तो 300 से अधिक सीटों पर जीत मिलेगी। 

अखिलेश ने कहा था गठजोड़ पर जीतेंगे 300 सीटें 
कांग्रेस के साथ गठजोड़ की संभावनाओं के बारे में सवाल किये जाने पर अखिलेख ने कहा था कि समाजवादी राज्य में बहुमत की सरकार बनाने जा रहे हैं हालांकि यदि गठजोड़ हो जाए तो 300 से अधिक सीटें जीत ली जाएगी। इस बारे में अंतिम फैसला पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष (मुलायम सिंह यादव) करेंगे। कांग्रेस का कोई नेता गठजोड़ के मुद्दे पर खुलकर नहीं बोल रहा है लेकिन हाल ही में दिल्ली में राहुल गांधी, प्रियंका, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राज बब्बर और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी महासचिव एवं पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद की बैठक में इस बारे में विस्तार से चर्चा की गयी है। 

UP Political News की अन्य खबरें पढ़ने के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!