साबरमती एक्सप्रेस विस्फोट: कोर्ट ने किया दो संदिग्ध आतंकियों को बाइज्जत बरी

  • साबरमती एक्सप्रेस विस्फोट: कोर्ट ने किया दो संदिग्ध आतंकियों को बाइज्जत बरी
You Are Here
साबरमती एक्सप्रेस विस्फोट: कोर्ट ने किया दो संदिग्ध आतंकियों को बाइज्जत बरीसाबरमती एक्सप्रेस विस्फोट: कोर्ट ने किया दो संदिग्ध आतंकियों को बाइज्जत बरीसाबरमती एक्सप्रेस विस्फोट: कोर्ट ने किया दो संदिग्ध आतंकियों को बाइज्जत बरी

बाराबंकी: साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन बम विस्फोट कांड के मुख्य संदिग्ध आतंकी गुलजार अहमद बानी व उसके साथी अब्दुल मुबीन को बाराबंकी की डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने शनिवार को बरी कर दिया है। ज्ञात हो कि इस बम विस्फोट में 9 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 40 लोग घायल हो गए थे। 

इस मामले की सुनवाई करते हुए अपर जिला जज महमूद अजहर खां की कोर्ट ने कहा कि इस प्रकरण में अभियोजन की लापरवाही से आरोपी मुक्त हो रहे हैं। कोर्ट ने कहा कि सबूतों के अभाव में इन दोनों संदिग्ध आतांकियों को बरी कर दिया।
PunjabKesari
बता दें, कि साबरमती एक्सप्रेस में 14 अगस्त 2000 को बम विस्फोट किया गया था। इस मामले के आरोपी अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) के पूर्व शोध छात्र गुलजार अहमद वानी पिछले 16 साल से जेल में बंद है। 

वहीं गुलजार को दिल्ली पुलिस ने जुलाई 2001 में नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया था। उन्हें दिल्ली के अलग-अलग इलाकों और यूपी के आगरा, कानपुर समेत विभिन्न शहरों में हुए 11 मामलों में आरोपी बनाया गया था। बाकी सभी मामलों में कोर्ट पहले ही उसे बरी कर चुका है। 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You