अब त्योहारों की छुट्टियों में ट्रेन की टिकट के लिए नहीं होगी मारामारी

  • अब त्योहारों की छुट्टियों में ट्रेन की टिकट के लिए नहीं होगी मारामारी
You Are Here
अब त्योहारों की छुट्टियों में ट्रेन की टिकट के लिए नहीं होगी मारामारीअब त्योहारों की छुट्टियों में ट्रेन की टिकट के लिए नहीं होगी मारामारीअब त्योहारों की छुट्टियों में ट्रेन की टिकट के लिए नहीं होगी मारामारी

नई दिल्लीः इस बार त्योहारों पर आपका सफर मुश्किल भरा नहीं होगा। ट्रेन और सीट के आपको मारामारी नहीं करनी पड़ेगी। आने वाले कुछ महीनों में त्योहारों के मौसम को देखते हुए भारतीय रेलवे लखनऊ से दिल्ली के बीच तीन स्पेशल ट्रेनें चलाएगा, ताकि यात्रियों को राहत मिले और उनका सफर आराम से कट सके।

रेलवे लखनऊ से हजरत निजामुद्दीन और आनंद विहार के लिए एसी स्पेशल ट्रेन चलाएगा। ट्रेन नंबर 04420 स्पेशल हजरत निजामुद्दीन से 04 सितंबर से 30 अक्टूबर तक प्रत्येक सोमवार को रात 8:50 बजे रवाना होकर सुबह 6:25 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

ट्रेन 04419 स्पेशल 07 सितंबर से दो नवंबर तक प्रत्येक गुरुवार शाम 7:30 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 4:45 बजे हजरत निजामुद्दीन पहुंचेगी। इस ट्रेन में एसी फर्स्ट की एक, एसी सेकेंड की पांच और एसी थर्ड की नौ बोगियां होंगी।

इसी तरह ट्रेन 04422 एसी स्पेशल आनंद विहार टर्मिनल से 06 सितंबर से एक नवंबर तक हर बुधवार रात 9:05 बजे चलेगी। जो सुबह 6:25 बजे लखनऊ पहुंचेगी। जबकि ट्रेन 04421 पांच सितंबर से 31 अक्टूबर तक प्रत्येक मंगलवार को शाम 7:30 बजे रवाना होकर सुबह 4:30 बजे आनंद विहार पहुंचेगी।

तीसरी स्पेशल ट्रेन नंबर 04414 स्पेशल आनंद विहार से 05 सितंबर से 30 अक्टूबर तक प्रत्येक मंगलवार और गुरुवार को रात 9:05 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन सुबह 6:25 बजे लखनऊ पहुंचेगी।

जबकि ट्रेन 04413 छह सितंबर से एक नवंबर तक लखनऊ से प्रत्येक बुधवार और शुक्रवार को शाम 7:30 बजे रवाना होकर सुबह 4:30 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी. इस ट्रेन में स्लीपर की छह, एसी थर्ड की दो और एसी सेकेंड की एक बोगी होगी। 

गौरतलब है कि त्योहारों के सीजन में यात्रियों को टिकट मिलने में काफी दिक्कत पेश आती है। हाल ही में एक जुलाई से रेलवे ने नया नियम लागू किया है। इसके तहत अब वेटिंग टिकट नहीं बुक होते हैं। ऐसे में तीन स्पेशल ट्रेनों के चलने से कम से कम दिल्ली-लखनऊ के बीच यात्रा करने वाले मुसाफिरों को ज़रूर बड़ी राहत मिलेगी। 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!