PM मोदी ने मानस मंदिर में की पूजा, भगवान राम के जीवन पर डाक टिकट जारी किया

You Are Here
PM मोदी ने मानस मंदिर में की पूजा, भगवान राम के जीवन पर डाक टिकट जारी कियाPM मोदी ने मानस मंदिर में की पूजा, भगवान राम के जीवन पर डाक टिकट जारी कियाPM मोदी ने मानस मंदिर में की पूजा, भगवान राम के जीवन पर डाक टिकट जारी किया

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्राचीन धार्मिक नगरी वाराणसी के तुलसी मानस मंदिर में प्रभु श्री रामचंद्र के जीवन के विभिन्न पहलुओं को दर्शाने वाला एक डाक टिकट जारी किया।

PunjabKesariइस अवसर पर उन्होंने कहा, इस प्रकार का डाक टिकट आज पहली बार जारी किया गया है, जिसमें भगवान राम के जीवन से संबंधित विभिन्न पहलु एक साथ दर्शाए गए हैं। उन्होंने कहा कि डाक टिकट एक प्रकार का एंबेस्डर का काम करता है। इससे देश के बारे में दुनिया को जानकारी मिलती है। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग डाक टिकटों का संग्रह करते हैं। इससे उस देश की कई ऐतिहासिक चीजों के बारे में पता चलता है।

PunjabKesariउन्होंने कहा कि तुलसीदास की स्मृतियों को जीवंत रखने वाली तुलसी मानस मंदिर में नवरात्र के अवसर पर श्री राम के जीवन से संबंधित टिकट जारी करने का अवसर मिलने से वह बेहद खुश हैं। अपने आप अलग टिकट तैयार करने के लिए भारतीय डाक विभाग की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह डाक टिकट हर व्यक्ति को प्रेरणा देगा। 


 



यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!